चीन में फिर लौटा कोरोना का कहर, 5 की मौत 45 नए मामले

चीन में फिर लौटा कोरोना का कहर, 5 की मौत 45 नए मामले

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस के 45 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि 5 और लोगों की मौत की खबर सामने आई है. इसके साथ ही चीन में रविवार सुबह तक कोरोना से मरने वालों की तादाद बढ़कर 3,300 के पार पहुँच गई है. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार देश के नेशनल हेल्थ कमीशन (NHC) के अधिकारियों ने रविवार को बताया है कि शनिवार को नए मामले हेनान प्रांत में दर्ज किए गए हैं.

वहीं, हेल्थ कमीशन ने जानकारी देते हुए बताया है कि पांचों मौत वायरस के केंद्र हुबेई में हुई हैं, जिसके बाद मृतकों की तादाद 3,300 के पार चले गई है. चीन में रविवार सुबह तक 82 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मामलों की पुष्टि हो गई है. इसमें कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वाले 3 हजार से अधिक लोग शामिल हैं. वहीं, 75 हजार 500 से अधिक मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं.

वहीं, शनिवार तक हांगकांग में 4 मौत सहित 582 मामलों की पुष्टि हुई. वहीं मकाओ में 37 और ताइवान में दो मौत सहित 283 मामले दर्ज किए गए हैं. वायरस के केंद्र रहे हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस का कहर धीरे-धीरे कम होने के बाद चीन ने 23 जनवरी से क्षेत्र में लागू लॉकडाउन में राहत देनी आरंभ कर दी है. किन्तु देश में कोरोना वायरस का कहर फिर से उभरने से रोकने के लिए चीन ने विदेशियों के लिए वीजा निरस्त कर दिए हैं. अंतरराष्ट्रीय उड़ानें सीमित कर दी हैं और विदेशों से लौटने वाले लोगों को क्वारंटाइन में रखा जा रहा है.

कोरोना के कहर से जूझ रही पूरी दुनिया, फिर भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा उत्तर कोरिया

कोरोना: क्या चीन ने पूरी दुनिया को किया गुमराह ? सामने आए हैरान करने वाले सबूत

कोरोना से रॉयल फॅमिली में पहली मौत, स्पेन की राजकुमारी ने पेरिस में तोड़ा दम