कोरोना के कहर से जूझ रही पूरी दुनिया, फिर भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा उत्तर कोरिया

कोरोना के कहर से जूझ रही पूरी दुनिया, फिर भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा उत्तर कोरिया

सियोल. दुनिया भर में कोरोना वायरस महामारी ने कहर बरपा रखा है, किन्तु उत्तर कोरिया इस बीच भी मिसाइल परीक्षण में लगा हुआ है. उत्तर कोरिया ने रविवार को पूर्वी सागर की तरफ दो छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलें दागी. दक्षिण कोरिया के 'ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ' (जेसीएस) ने इस सम्बन्ध में जानकारी दी है.

यह परीक्षण ऐसे वक़्त में किया गया है, जब देश कोरोना वायरस महामारी के चलते हाई अलर्ट पर है. सियोल स्थित समाचार एजेंसी योनहप ने जेसीएस के हवाले से कहा है कि दोनों मिसाइलें सुबह 6.10 बजे पूर्वी तटीय शहर वॉनसान से 20 सेकंड के अंतराल पर उत्तरपूर्व की तरफ दागी गईं है. जेसीएस ने आगे बताया कि दक्षिण कोरियाई और अमेरिकी खुफिया अधिकारी अन्य बारीकियों व विशेष चीजों की स्टडी कर रहे हैं.

जेसीएस ने बताया कि, "ऐसी स्थिति में जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस के चलते मुश्किलों का सामना कर रही है, उत्तर कोरिया द्वारा इस तरह का सैन्य कार्य करना सरासर गलत है और हम यह सब फ़ौरन रोकने का आह्वान करते हैं." जेसीएस ने कहा कि आर्मी हालात पर करीबी नजर रखे हुए है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि उत्तर कोरिया ने इस वर्ष कई हथियारों का परीक्षण किया है.

कोरोना: क्या चीन ने पूरी दुनिया को किया गुमराह ? सामने आए हैरान करने वाले सबूत

कोरोना से रॉयल फॅमिली में पहली मौत, स्पेन की राजकुमारी ने पेरिस में तोड़ा दम

अमेरिका की परेशानी बना कोरोना, बढ़ सकती है महामारी