बर्फ के निचे दबने के बाद निकाले गए पांचो जवान हुए शहीद
बर्फ के निचे दबने के बाद निकाले गए पांचो जवान हुए शहीद
Share:

श्रीनगर: मिली जानकारी में पता चला है कि हाल में जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में शनिवार को हिमस्‍खलन में बर्फ के निचे दबे जवानों का आज इलाज के दौरान निधन हो गया है. बर्फ के निचे दबने के बाद 5 जवानों को बचाव कार्य के दौरान बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जिसके बाद सोमवार को वे शहीद हो गए है. पांचों जवानों को राहत और बचाव कार्य के बाद बर्फ से जीवित निकालने में कामयाबी मिली थी और उन्‍हें डॉक्‍टरों की निगरानी में रखा गया था लेकिन उन्‍हें बचाया नहीं जा सका.

सेना के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि खराब मौसम का सामना करते हुए सेना के पायलट सोमवार को पांचों घायल सैनिकों को विशेष इलाज के लिए हवाई मार्ग से माछिल से श्रीनगर लेकर आये थे. जहा पर पांचों जांबाज वीरगति को प्राप्त हो गए.

बता दे कि माछिल में सेना की चौकी की ओर जाने वाला एक बर्फीला मार्ग धंस गया था. जिसकी वजह से पांच जवान अंदर ही फंस गए थे. सुचना मिलते ही सैनिकों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान शुरू कर दिया गया था. जिसके बाद सभी को बाहर निकालने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

ज्ञात हो कि पिछले कुछ दिनों से कश्मीर में हिमस्खलन और हिमपात से जुड़ी कई घटनाये हुई है, जिसमे पिछले दिनों 15 जवानों सहित 21 लोग मारे गए थे. वही अब पांच जवान और शहीद हो गए है. बर्फ़बारी और हिमस्खलन से घाटी में अभी भी हालात गंभीर बनी हुई है. मौसम को लेकर चेतावनी भी जारी की गयी है. 

घबरायें नही हम हमेशा शहीदों के परिवार के साथ है- सेना प्रमुख विपिन रावत

बर्फ में बनी रखवालोें की समाधि, हिमस्खलन से 15 जवान शहीद

बर्फ के निचे दबे जवानों का चला पता, 3 की हालत गंभीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -