कोलंबिया में भूस्खलन के कारण 48 लोगों की मौत
कोलंबिया में भूस्खलन के कारण 48 लोगों की मौत
Share:

बोगोटा : कोलंबिया के उत्तर पश्चिम में स्थित सल्गर कस्बे में भूस्खलन के 48 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लापता हैं। भूस्खलन एक स्थानीय छोटी नदी में बाढ़ आ जाने के कारण हुआ। राष्ट्रीय जोखिम एवं आपदा प्रबंधन इकाई (यूएनजीआरडी) के प्रमुख कार्लोस ईवान माक्वे ज ने सोमवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, मारक्वे ज ने संवाददाताओं को बताया, "इस समय शवगृह में 48 लोगों के शव रखे हैं। लीगल मेडिसीन संस्था शवों की पहचान कर परिजनों को सौंपने की प्रक्रिया में है।"

उन्होंने बताया कि हादसे में घायल हुए 27 लोगों का उपचार कराया गया है, किसी को ज्यादा चोटें नहीं आई हैं। लिबोरियाना नदी में बाढ़ आ जाने से 30 मकान नष्ट हो गए हैं और एंटिओक्वि आ प्रांत का लास मार्गरिटास गांव तबाह हो चुका है। मारक्वे ज ने बताया, "इस समय प्रभावित इलाके के 40 किलोमीटर के क्षेत्र में बसे गांवों और परिवारों पर नजर रखी जा रही है और हम तलाशी अभियान जारी रखने वाले हैं।"

उन्होंने यह भी कहा कि नेशनल रिस्क सिस्टम के 166 सदस्य खोज एवं बचाव कार्यो में जुटे हुए हैं। राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि कोलंबिया के राष्ट्रपति जुआन मैनुएल सैंटोस ने सोमवार को प्रभावित क्षेत्र का हवाई निरीक्षण किया और स्थानीय एवं क्षेत्रीय अधिकारियों से हालात का जायजा लिया। मारक्वे ज ने बताया कि संकट केंद्र एवं एकीकृत कमांड केंद्र जनजीवन फिर से सामान्य होने तक सक्रिय रहेंगे।

बचाव अभियान का संचालन संभाल रही यूएनजीआरडी के मुताबिक प्रभावित इलाके के आसपास के कस्बों से खोजी एवं बचाव दलों को लापता लोगों की तलाश के लिए भेजा गया है। इस बीच, पुलिस ने 40 लोगों के एक दल को दो हेलीकॉप्टरों सहित प्रभावित क्षेत्र में बचाव कार्यो के लिए भेजा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -