दिल्ली में वूहान जैसा हाल, पिछले 10 दिनों में कोरोना से 400 लोगों की मौत
दिल्ली में वूहान जैसा हाल, पिछले 10 दिनों में कोरोना से 400 लोगों की मौत
Share:

नई दिल्ली: रष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिन से चीन के वुहान जैसा माहौल है। चाहे कोरोना वायरस मामलों की बात हो या कोरोना वायरस से मरने वाले मरीजों की, दिल्‍ली देश में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। यहां के हालात कितने भयावह हैं, इसका अनुमान इस बात से लगाइए कि 1 जून से 3 जून के बीच, तीन दिन में 44 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, 1 जून को 9 मरीज, 2 जून को 10 मरीज और 3 जून को 25 मरीजों ने दम तोड़ा। अब दिल्‍ली में मरने वालों की तादाद 708 हो गई है। दिल्‍ली में 27 मई तक मौतों की संख्या 303 थी। यानी पिछले 10 दिन में 400 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

शुक्रवार को दिल्ली से 1,330 नए केस सामने आए। अब दिल्‍ली में कोरोना वायरस के कुल 26,334 कन्‍फर्म केस हो गए हैं। महाराष्‍ट्र (80,229) और तमिलनाडु (28,694) के बाद सबसे अधिक कोरोना मामले दिल्‍ली में ही हैं। मरने वालों की तादाद देखें तो भी महाराष्‍ट्र (2,849) और गुजरात (1,190) के बाद दिल्‍ली (708) का ही स्थान आता है। तमिलनाडु में देश के दूसरे सबसे अधिक मामले हैं, लेकिन वहां की मृत्‍यु-दर कम है। दक्षिणी राज्‍य में अबतक कोरोना से 232 लोगों की जान गई है।

दिल्‍ली के डॉक्‍टर्स का कहना है कि यहां के हालात बीते कुछ दिन में ही बिगड़े हैं। मैक्‍स साकेत के डॉ. रॉमेल टिक्‍कू ने कहा कि पिछले एक सप्ताह में कोरोना वायरस के लक्षणों के साथ अस्‍पताल आने वाले मरीजों की तादाद बढ़ी है। उनमें पॉजिटिविटी रेट भी बहुत अधिक है। कोविड अस्‍पताल में तैनात एक अन्‍य डॉक्‍टर ने कहा कि 'केस बढ़ रहे हैं जो दिखाता है कि बीमारी का ट्रांसमिशन और तेज रफ्तार से मल्‍टीपल क्‍लस्‍टर्स में हो रहा है।' हालांकि इस डॉक्‍टर ने कहा कि ज्यादातर मरीज एसिम्‍प्‍टोमेटिक हैं या हल्के लक्षण वाले हैं जिन्‍हें भर्ती करने की आवश्यकता नहीं है। 

अवैध शराब के कारोबार पर पुलिस की सबसे बड़ी कार्यवाही

स्वदेश वापसी को बेताब है भारतीय नागरिक, एयर इंडिया की वेबसाइट को मिले 6 करोड़ हिट

भारतीय रेल के इतिहास में पहली बार ऐसी हालत, यात्रियों का इंतजार कर रही ट्रेनें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -