काबुल एयरपोर्ट पर फायरिंग और भगदड़ में अब तक 40 लोगों की मौत
काबुल एयरपोर्ट पर फायरिंग और भगदड़ में अब तक 40 लोगों की मौत
Share:

काबुल: आतंकी संगठन तालिबान के एक कमांडर ने बताया है कि काबुल एयरपोर्ट पर विदेशी सुरक्षाबलों की फायरिंग सोमवार से मची भगदड़ में कम से कम 40 लोग मारे गए हैं। अफगान मीडिया ने कमांडर के हवाले से कहा है कि लोगों को विदेश यात्रा के बारे में फर्जी अफवाहों से धोखा नहीं देना चाहिए उन्हें एयरपोर्ट पर आने से बचना चाहिए।

तालिबान का कहना है कि वे अफगानिस्तान में स्थायी शांति प्रगति लाने के लिए हर संभव कोशिशें जारी हैं। तालिबान कमांडर मोहिबुल्लाह हेकमत ने कहा कि, वे विदेशियों के हवाई जहाज नहीं होने चाहिए, कल (सोमवार) को एयरपोर्ट पर 30 से 40 लोग मारे गए और कई जख्मी हो गए। उन्हें अपने घरों में रहना चाहिए, उनके लिए कोई तकलीफ नहीं होगी। बता दें कि अमेरिका और अन्य पश्चिमी देशों ने अपने नागरिकों को अफगानिस्तान से निकालने के लिए अपनी उड़ानें फिर से शुरू की हैं। हालांकि, वाणिज्यिक उड़ानें अभी भी बंद हैं।

बता दें कि तालिबान शासन के दूसरे दिन मंगलवार को भी काबुल के इंटरनेशनल एयरपोर्ट के आसपास अफगानों की भीड़ जमा हो रही थी।रिपोर्ट्स में कहा गया है कि विभिन्न उम्र के लोग, दोनों महिलाएं पुरुष, कुछ बगैर पासपोर्ट के, विमान में सवार होने और देश छोड़ने की मांग कर रहे हैं।

तालिबान ने तोड़ी शिया मिलिशिया नेता की प्रतिमा

'अभी युद्ध ख़त्म नहीं हुआ...', आतंकी संगठन तालिबान के खिलाफ अमरुल्ला सालेह ने भरी हुंकार

निजी बस कर्मियों ने गुवाहाटी में असम सरकार की एसओपी के खिलाफ किया प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -