इन 4 कार्यस्थलों ने वर्कर्स को दी खास सुविधा

By Emmanuel
Nov 24 2020 01:34 PM
इन 4 कार्यस्थलों ने वर्कर्स को दी खास सुविधा

प्रत्येक कार्यस्थल में, आप औसत सहकर्मियों से मिल सकते हैं और कठिन सहकर्मियों, मालिकों, ग्राहकों, ग्राहकों, और दोस्तों से निपटना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। यह चुनौतीपूर्ण है कि काम में ऐसी कठिन परिस्थितियों से निपटने के लिए एक कौशल है। काम पहले से ही काफी तनावपूर्ण हो जाता है और इसमें हमें शत्रुता को भी संभालना पड़ता है या सह-श्रमिकों को थकावट कम होती है। यदि आप अक्सर अपने आप को उन सहयोगियों के बीच पाते हैं जो ईर्ष्या, मतलब या आक्रामक के रूप में आते हैं, तो यहां आपके लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं। एक बार जब वे सीधे कार्यालय में या कार्य-घर के दौरान आपकी कार्य उत्पादकता को प्रभावित करना शुरू कर देते हैं, तो इन तरीकों का पालन करें ताकि वे सहकर्मियों से निपट सकें।

1. जिस तरह से आप मुद्दे को संबोधित करते हैं, उसके साथ दृढ़ रहें: जब आप ऐसी किसी भी स्थिति का सामना करते हैं, जहां आपके सहकर्मी मतलबी हो रहे हैं, तो क्लैम बनें और घृणा के साथ प्रतिक्रिया न करें। इस तरह के काम के माहौल में जीवित रहना आपके लिए बेहतर हो सकता है, बेहतर है कि शांत हो। समान रूप से विनम्र तरीके से बोलें।

2. अपने स्वयं के व्यवहार का विश्लेषण करें: अपने सहकर्मियों को अप्रिय के रूप में लेबल करने से पहले अपने स्वयं के व्यवहार को आत्मसात करने का प्रयास करें। अपने काम के माहौल को ध्यान में रखते हुए, अपनी राय आत्मविश्वास से बोलें, लेकिन दोस्ताना तरीके और पेशेवर तरीके से। हर बातचीत के बाद दूसरों को बोलने का मौका दें।

3. पेशेवर संबंध रखें: यदि आपको पता चलता है कि आपके प्रयास व्यर्थ जाते हैं, तो बहुत ही कुरकुरा और स्पष्ट व्यावसायिक संबंध रखने का प्रयास करें। एक दिन स्वतंत्र रूप से उनके साथ बात करने में सक्षम होने के लिए किसी मित्रवत या अपने प्रयासों को अधिकतम करने की कोशिश न करें।

4. व्यर्थ अफवाहों से बचें: अन्य लोगों के बारे में व्यर्थ गपशप से दूर रहें। यदि आप कार्यालय कक्ष में 'खराब' स्थिति में नहीं पड़ना चाहते हैं, तो ऐसे लोगों से दूर रहें जो गपशप करते हैं।

राशि के अनुसार करें इन मिठाईयों का सेवन

आज इस एक राशि को मिल सकता है बड़ा धन लाभ, जानिए राशिफल

आज इन राशिवालों का दिन होगा बेहद ही खास, जानिए आपका राशिफल