पठानकोट आतंकी हमला, आतंक को मुंह तोड़ जवाब देंगे, पाकिस्तान से चाहते है शांति : राजनाथ
पठानकोट आतंकी हमला, आतंक को मुंह तोड़ जवाब देंगे, पाकिस्तान से चाहते है शांति : राजनाथ
Share:


पंजाब : शनिवार तड़के पंजाब के पठानकोट में एयरफोर्स स्टेशन पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया है. हमले के बाद सेना और आतंकियों के बीच चली मुठभेड़ अब थम गई है. इस हमले में सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया है. साथ ही सेना के भी 2 जवान शहीद और 6 जवान जख्मी हुए है. मुठभेड़ स्थल पर सेना के द्वारा सर्च ऑपरेशन चालू कर दिया गया. मिली जानकारी के मुताबिक चार से छह आतंकवादियों ने तड़के 3 बजे पठानकोट के सेना के एयरफोर्स स्टेशन को निशाना बनाते हुए हमला किया. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकियों के खिलाफ संघर्षपूर्ण ऑपरेशन की तारीफ करते हुए सेना को बधाई दी. राजनाथ ने कहा की आतंकवादियों को मुंह तोड़ जवाब देंगे और कहा की हम पाकिस्तान के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहते है. सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है की आतंकवादी पाकिस्तान के बहावलपुर से सीमा पार करते हुए जम्मू-कश्मीर और फिर पंजाब में घुसे थे. संदेह है की जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने इस हमले को अंजाम दिया है. 

सेना की वर्दी में आए आतंकी- 

बताया जा रहा है की हमलावर सेना की वर्दी पहने हुए है जो की तक़रीबन तड़के तीन बजे एयरफोर्स स्टेशन में दाखिल होने में सफल रहे. सूत्रों का मानना है की ये आतंकी सीमा पर से आए हुए है जो की आत्मघाती हमले की फ़िराक में थे जब इस नापाक इरादे में आतंकी विफल हो गए तो उन्होंने ग्रेनेड से हमला करते हुए जवानो पर गोलिया चलाना शुरू कर दिया. 

अजीत डोभाल रख रहे है नज़र-

पठानकोट आतंकी हमले पर सेना के जारी ऑपरेशन की निगरानी स्वयं राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल कर रहे हैं. मुठभेड़ स्थल पर थोड़ी थोड़ी देर में फायरिंग हो रही है. इस घटना में वायुसेना के 6 जवान जख्मी हो चुके हैं. इनमें से 3 को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है. जबकि तीन जवान मुठभेड़ की जगह ही फंसे हुए हैं. फायरिंग जारी रहने के कारण उन्हें यहां से निकाला नहीं जा सका है.

6 महीने में दूसरी बार बड़ा आतंकी हमला-

आपको बता दे की पिछले 6 महीने में पंजाब में यह दूसरा बड़ा आतंकी हमला है. इससे पूर्व 27 जुलाई 2015 को आतंकियों ने गुरदासपुर में हमला किया था. उस समय भी आतंकियों ने पाकिस्तान के रास्ते से ही घुसपैठ की थी. इस हमले में तक़रीबन 12 घंटे तक सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चली थी जिसमे की गुरदासपुर एसपी शहीद हो गए थे. 

आतंकी हमले के बाद पुरे पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया. पठानकोट के सभी इलाको में नाकाबंदी कर दी गई. एयरफोर्स स्टेशन के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. वहीं, दिल्ली में वायुसेना मुख्यालय में उच्च स्तरीय बैठक की जा रही है. बता दे की खुफिया एजेंसियों ने नए साल को देखते हुए पहले ही आतंकी हमले की चतवनी दे दी थी. 31 दिसंबर की शाम आतंकियों ने गुरदासपुर एसपी को उनके दोस्त और कुक को उनकी गाड़ी समेत अगवाह कर लिया था. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -