स्टेडियम के 4 स्टैंड्स को बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन शहीदों के नाम किया
स्टेडियम के 4 स्टैंड्स को बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन शहीदों के नाम किया
Share:

नई दिल्ली: बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने ईडन गार्डन्स क्रिकेट स्टेडियम के चार स्टैंडों को शहीदों के नाम किया. इन स्टैंडों का नामकरण दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए आईपीएल मैच शुरू होने से पहले किया गया. वही उस समय मैदान में सेना के कमांडिंग-इन-चीफ जनरल लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीण बख्शी भी उपस्थित थे.

 इन स्टैंड का नाम कर्नल एन.जे. नायर के नाम पर रखा गया है, जिनके दस्ते पर 1993 में नागालैंड में मोकोचुंग-मारियानी रोड के पास हथियारों से लैस करीब 100 विद्रोहियों ने हमला कर दिया था. लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीण बख्शी ने इस स्टैंड का अनावरण किया. वही गांगुली ने इस साल गणतंत्र दिवस पर मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित किए गए हवलदार हंगपन दादा के नाम पर रखे गए दूसरे स्टैंड का अनावरण किया. हंगपन पिछले साल जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादियों को मार गिराने के दौरान शहीद हो गए थे.अन्य दो स्टैंडों के नाम सूबेदार जोगिंदर सिंह और लेफ्टिनेंट कर्नल धान सिंह थापा के नाम पर रखे गए. 

बता दे आपको सूबेदार जोगिंदर सिंह ने 1962 में घायल होने के बावजूद भी एनईएफए में अपनी पोजीशन से पीछे हटने से इनकार कर दिया था. उन्हें मरणोपरांत परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया. तो वही साल 1962 में लद्दाख में चीन की सेना के तीन बार किए गए हमलों को खारिज करने वाले लेफ्टिनेंट कर्नल थापा को बाद में कैद कर लिया गया. उन्हें परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था. 

ऐसी ही अन्य ख़बरों के लिए नीचे लिंक्स पर क्लिक करें 

सचिन जैसे महान खिलाड़ियों को क्रिकेट प्रशासन में सुधार सुनिश्चित करने के लिए अपनी सलाह देनी चाहिए, विनोद राय

#Break the beard ट्वीट कर सहवाग ने खिलाड़ियों के लिए मजे

आईपीएल 10 : MI से आज राजकोट में भिड़ेगी GL

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -