काॅल मनी रैकेट के फेर में एक परिवार के 4 लोगों की गई जान
काॅल मनी रैकेट के फेर में एक परिवार के 4 लोगों की गई जान
Share:

चित्तूर : फोन कर लोन लेने के रैकेट के जाल मे फंसकर आंध्रप्रदेश के चित्तूर जिले के एक परिवार के 4 लोगों ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी। इन लोगों ने अपनी जान देने से पहले मंदिर में दर्शन किए। फिर यहां नहर के ही समीप फोटो भी खिंचवाए और फिर नहर में ही अपना जीवन समाप्त कर दिया। दरअसल काॅल मनी रैकेट के फेर में कई लोग उलझ गए हैं। यह मसला विधानसभा में भी उछला। इस पर जमकर हंगामा हुआ। मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी के लोगों पर इस तरह के रैकेट में शामिल होने का आरोप तक लगाया गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार शिव कुमार 36 वर्ष अपनी पत्नी लीलावती 30 वर्ष और बच्चों के साथ चित्तूर के समीप गांव के एक मंदिर पहुंचे। वहां उन्होंने दर्शन किए। इस दौरान नवीन 8 वर्ष और पुत्री काव्या 6 वर्ष के साथ ही दंपति ने नहर में छलांग लगा दी। आत्महत्या करने से पहले इन लोगों ने एक साथ फोटो भी खिंचवाए।

जब आसपास मौजूद लोगों ने इन लोगों को कूदते हुए देखा। कुछ लोगों ने डूबते हुए इन लोगों को बचाने का पूरा प्रयास किया लेकिन वे चारों को ही बचा नहीं सके। पुलिस ने चारों की लाश बरामद कर मर्ग कायम कर लिया। जांच के दौरान यह बात सामने आई कि इस तरह की स्कीम में कर्ज का पैसा न चुका पाने के कारण कुछ लोग उन्हें परेशान करते रहे। जिसके कारण उन्होंने आत्महत्या जैसा प्रयास किया।

दरअसल यह ऐसी व्यवस्था है जिसमें फोन पर ही ऋण लिया जाता है। इसमें ऋण देने वाले अधिक ब्याज पर लोन देते हैं। फोन करके लोग अपना दिया हुआ पैसा भी वापस मांगते हैं। इसमें लोन लेने वालों को एक शपथ पत्र या एफिडेविट भी देना होता है। लोन देने वाला कभी भी फोन कर अपना पैसा मांग सकता है। लोन लेने वाला यदि इसे चुका नहीं पाता तो उसका जीवन खतरे में पड़ जाता है साथ ही उसकी संपत्ती भी खतरे में पड़ जाती है। आंध्रप्रदेश के कई क्षेत्रों में यह रैकेट कार्य कर रहा है। बताया जा रहा है कि इस रैकेट को चलाने वाले ब्यूरोक्रेट और नेता ही हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -