4 ऐसे तेल जो मानसून में रखेंगे आपके बालों का ध्यान
4 ऐसे तेल जो मानसून में रखेंगे आपके बालों का ध्यान
Share:

नीचे हमने आपके लिए उन तेलों की एक सूची तैयार की है जो आपके बालों को मॉनसून के लिए पूरी तरह से पोषित और सुसज्जित रखने के लिए एकदम सही हैं।

नारियल तेल

नारियल का तेल आपकी खोपड़ी में बेहतर रक्त प्रवाह को प्रोत्साहित करने में मदद करता है। तेल एंटीऑक्सिडेंट, एंटीफंगल या जीवाणुरोधी गुणों और अन्य पोषक तत्वों से समृद्ध है जो आपके खोपड़ी के स्वास्थ्य के लिए अनिवार्य हैं। नारियल के तेल में विटामिन ए और ई की प्रचुरता मानसून के दौरान फ्रिज़ से निपटने में मदद करती है।

भृजराज तेल और प्याज बीज तेल

प्याज के बीज और भृंगराज जैसे तेलों की अच्छाई के साथ बालों का पतला होना और गंजा होना अतीत का अवशेष है। बालों को कमजोर होने से बचाने के लिए प्याज के बीज बालों के रोम को फिर से जीवंत करते हैं। भृंगराज को बालों के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए आपकी त्वचा को पोषण देने के लिए जाना जाता है। मानसून में ज्यादातर लोगों के लिए बालों का झड़ना सबसे ज्यादा चिंता का विषय होता है, लेकिन इन सामग्रियों से आप निश्चित रूप से बालों के झड़ने को रोक सकते हैं।

एलोवेरा और नीम का तेल

डैंड्रफ के साथ रहना एक वास्तविक बड़ा बमर हो सकता है। यह पता लगाना बहुत आसान है फिर भी इससे छुटकारा पाना बहुत मुश्किल है। एलोवेरा के सुखदायक गुण और नीम की जीवाणुरोधी क्रिया खोपड़ी को रूसी से बचाने में एक बेहतरीन संयोजन के रूप में कार्य कर सकती है। इन तेलों को लगाने से नम हवा के कण आपके स्कैल्प तक नहीं पहुंच पाते हैं जो अंततः डैंड्रफ को रोकने में मदद करते हैं, जिससे आपकी स्कैल्प साफ हो जाती है।

मोरक्को तेल और भुई आंवला तेल

भुई आंवला अपने विरोधी भड़काऊ गुणों के लिए जाना जाता है जो बालों के पोषक तत्वों को फिर से भरने में मदद करते हैं, दूसरी ओर, मोरक्कन ऑयल में एक अंतर्निहित मॉइस्चराइजिंग गुण होता है जो पोषण को बढ़ावा देता है और बरकरार रखता है। एक स्वस्थ पोषक तत्वों से भरपूर स्कैल्प में मानसून में किसी भी तरह के फंगस को सहन करने की संभावना नहीं होती है, जिससे आपके बालों को मानसून के लिए पूरी तरह से पोषण मिलता है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने यूएई के खिलाफ गंभीर यात्रा चेतावनी की जारी

WHO की लिस्ट में शामिल हो सकती है COVAXIN, 23 जून को प्री-सबमिशन मीटिंग

सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय ने सिनोवाक वैक्सीन प्रदान करने के लिए 24 प्राइवेट हेल्थकेयर संस्थानों का किया चयन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -