भारी बारिश के कारण 4 मरे 7 घायल, अमरनाथ यात्रा भी रुकी
भारी बारिश के कारण 4 मरे 7 घायल, अमरनाथ यात्रा भी रुकी
Share:

नई दिल्ली : देश के उत्तरी और पहाड़ी इलाकों में लगातार भारी बारिश जारी है. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और आंधी से भयंकर तबाही हुई है. रोड ढहने के कारण कई इलाकों की यातायात व्यवस्था चौपट हो गई है. बारिश के कारण रविवार को देहरादून-हरिद्वार रोड पर कुआंवाला के पास एक मेडिकल इंस्टीट्यूट की तीन मंजिला इमारत के गिर जाने से एक स्टूडेंट की मौत हो गई, जबकि 7 लोग घायल हो गए. देहरादून में बीते 2 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. उधर, राजस्थान के सीकर में भी बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं.

राजधानी दिल्ली में बारिश के चलते कई इलाकों में पानी भर गया है. दिल्ली में पिछले कुछ दिन से हो रही बारिश ने 5 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दिल्ली में 11 जुलाई के दिन रविवार को 147.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने सोमवार को भी जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीँ बिहार के कैमूर जिले में शनिवार देर रात बारिश की वजह से दीवार के ढहने से एक ही परिवार की 3 महिलाओं की मौत हो गई.

भारी बारिश के कारण रुकी अमरनाथ यात्रा

जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश के कारण अमरनाथ यात्रियों का जत्था रविवार को जम्मू से रवाना नहीं हो सका. चारधाम, मानसरोवर और अमरनाथ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षित आवाजाही के लिए NDRF को तैनात किया गया है. उधर, शिमला, पौड़ी, केदारनाथ और बद्रीनाथ के रास्ते में भारी बारिश और लैंडस्लाइड से रास्ते बंद हो गए हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -