केले के मास्क से आपके बालों और त्वचा में आएगी जान

केले के मास्क से आपके बालों और त्वचा में आएगी जान

केले के छिलके आपकी त्वचा और बालों की देखभाल में अहम् भूमिका निभाता है। बस छिलके के सफेद भाग को अपनी त्वचा पर रगड़ें और जादू देखें। यह एक प्राकृतिक एंटी-एजिंग हीरो की भूमिका निभाता है जो झुर्रियों को रोकने में मदद करता है और आपको जवां दिखने वाली त्वचा देता है। इन्हें घर पर बनाएं और सप्ताह में दो बार इनका इस्तेमाल करके समझें कि कौन सा फल उन्हें एक विश्वसनीय फल बनाता है।

सूखी त्वचा के लिए

सामग्री:

2 बड़े चम्मच केले की प्यूरी

1/2 बड़ा चम्मच शहद

1/2 पिसा हुआ ओट्स

प्रक्रिया: प्यूरी बनाने के लिए एक पके केले का प्रयोग करें और सभी सामग्री को मिला लें। अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए सर्कुलर मोशन में हल्के हाथों से मसाज करें। यह गंदगी और मृत त्वचा को हटाने में मदद करेगा। इसे गुनगुने पानी से धो लें और इसके बाद मॉइस्चराइजर लगाएं।

सामग्री:

2 बड़े चम्मच केले की प्यूरी

1/2 बड़ा चम्मच शहद

1/4 छोटा चम्मच हल्दी पाउडर

प्रक्रिया: जब आप अपने चेहरे पर पेस्ट लगाते हैं, तो यह हाइड्रेट करने में मदद करता है और बैक्टीरिया को आपकी त्वचा पर ब्रेकआउट के रूप में कहर बरपाने ​​​​से रोकता है। 20 मिनट के बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें और मॉइस्चराइजर से अतिरिक्त हाइड्रेशन को सील कर दें।

सामग्री:

3 बड़े चम्मच केले की प्यूरी

1 बड़ा चम्मच नारियल का तेल

1/2 टेबल स्पून नीम का पेस्ट

प्रक्रिया: सभी सामग्रियों को मिलाएं और इसे अपने स्कैल्प पर ही लगाएं। इस मास्क में ऐसे तत्व होते हैं जो डैंड्रफ को रोकने में मदद करते हैं और आपके स्कैल्प को खुजली से राहत दिलाते हैं। 20 मिनट बाद ठंडे पानी से इसे साफ कर लें और अच्छे से शैंपू कर लें।

सामग्री:

3 बड़े चम्मच केले की प्यूरी

1 बड़ा चम्मच एवोकैडो पल्प

1 बड़ा चम्मच जैतून का तेल

प्रक्रिया: सभी सामग्रियों को मिलाएं और हेयर मास्क को अपने बालों पर लगाएं। इसे 20 मिनट तक रखें और ठंडे पानी से धो लें और शैम्पू का इस्तेमाल करें।

सोनिया से अमरिंदर की मुलाकात हुई स्थगित, 22 जून को होगी इन अहम मुद्दों पर चर्चा

कोरोना टीकाकरण सर्टिफिकेट होने पर इस चीज पर मिल रही है 50% की छूट, आप भी उठा सकते है लाभ

बॉलीवुड से लेकर साउथ फिल्म जगत के स्टार्स ने खास अंदाज में पिता को किया 'फादर डे' विश