सीरिया में आसमान से बरसी आफत, 39 की मौत
सीरिया में आसमान से बरसी आफत, 39 की मौत
Share:

बगदाद: रूस के स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट में बताया है कि, मंगलवार को एक रूसी परिवहन विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमे सैन्य अधिकारीयों के साथ कुल 39 लोगों के मारे जाने की खबर है. राज्य के रक्षा मंत्रालय के हवाले से आरआईए-नोवोस्ती ने बताया कि, सभी 33 यात्रियों और छह चालक दल के सदस्य इस दुर्घटना में मारे गए हैं.

रक्षा मंत्रालय ने बताया कि,  दुर्घटना हुई जब एंटोनोव -26 परिवहन विमान 500 मीटर (लगभग 550 गज) के रनवे से कम हो गया था. यह हादसा सीरिया में खमीमिम एयरबेस पर लैंडिंग के वक्त हुआ. विमान में 26 यात्री और 6 क्रू मेंबर समेत 32 लोग मौजूद थे. यह वही एयरबेस है, जिसका इस्तेमाल सीरिया में एयर स्ट्राइक के लिए किया जाता है. सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद के साथ मिलकर रूसी सेना की आतंक के खिलाफ एयर स्ट्राइक में बड़ी संख्या में बेकसूरों की मौत के आरोप लगते रहे हैं.

आपको बता दें,  इससे पहले इसी साल फरवरी में सारातोव एयरलाइन्स का अंतोनोव एएन-148 विमान ओर्स्क के लिए रवाना हुआ था और रैमेन्स्की जिले में क्रैश हो गया था. मॉस्को के एक गांव में जलते विमान को आसमान से नीचे गिरते देखा गया था. विमान पर सवार सभी 71 लोग मारे गए थे.

सीरिया गृहयुद्ध में अब नार्थ कोरिया भी

सीरिया में फिर हमला, 90 लोगों की मौत और 200 से ज्यादा घायल

मासूमों की मौत का तमाशा देख रही है दुनिया: यूनिसेफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -