महाराष्ट्र की जेलों में कोरोना विस्फोट, बाइकुला जेल के 38 कैदी संक्रमित
महाराष्ट्र की जेलों में कोरोना विस्फोट, बाइकुला जेल के 38 कैदी संक्रमित
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में आम जनता के साथ ही जेलों में बंद कैदी भी कोरोना संक्रमण का शिकार हो रहे हैं. राज्य में अब तक सैकड़ों कैदी संक्रमित हो चुके हैं और कई की जान भी जा चुकी है. पुणे, नागपुर की जेलों के बाद संक्रमण अब मुंबई की बाइकुला जेल में भी पहुंच चुका है. यहां शीना बोरा हत्या मामले की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी सहित 38 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ये जानकारी बाइकुला जेल अथॉरिटी ने दी है.

बता दें कि महाराष्ट्र में कुल 46 जेल हैं. इन जेलों में कम से कम 200 कैदी कोरोना की चपेट में आए हैं, जिसमें से 7 कैदियों की मौत हो गई है. 94 से अधिक जेल के कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 8 कर्मचारियों की कोरोना के कारण मौत हो गई है. महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कल्याण शहर के आधारवाड़ी जेल के कम से कम 30 कैदियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इस जेल में 1800 से अधिक कैदी जेल में बंद हैं. जेल के सभी कैदियों की हाल ही में जांच की गई थी और उनमें से 30 को पॉजिटिव पाया गया. संक्रमित कैदी को ठाणे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया.

नागपुर के केन्द्रीय जेल में कोरोना वायरस से संक्रमित 77 साल के संक्रमित कैदी की जान गई है. एक अधिकारी ने बताया कि, सुरक्षाकर्मी मुहैया कराने वाली एक कंपनी चलाने वाले उस शख्स को धोखाधड़ी के मामले में अरेस्ट किया गया था. 15 अप्रैल को उसे अस्पताल में भर्ती कराया था. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद जेल में उसके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर गिरने लगा और सोमवार को उसकी जान चली गई.

क्या बदल जाएगा सीरम की 'कोविशील्ड' का नाम ? बॉम्बे हाई कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला

भारत में 5 प्रतिशत किया कच्चे तेल का उत्पादन, गैस के उत्पादन में भी हुआ परिवर्तन

जानिए आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया क्या बदलाव?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -