हर साल स्मार्टफोन में देखे जा रहे है 348 पोर्न वीडियो
हर साल स्मार्टफोन में देखे जा रहे है 348 पोर्न वीडियो
Share:

स्मार्टफोन इंड्रस्ट्रीज ने अपनी पैठ मजबूत की है व लोगो के कार्य को स्मार्टफोन ने और भी आसान बना दिया है. स्मार्टफोन उन मोबाइल फ़ोन्स को कहते हैं जिनकी कम्प्युटिंग क्षमता तथा कनेक्टिविटी आधारभूत फ़ोन्स की तुलना में अधिक उन्नत होती है। एक नई रिसर्च में दावा किया गया है कि एक साल में एक स्मार्टफोन से 348 पॉर्न वीडियो देखे जाते हैं। स्मार्टफोन यूजर्स की वजह से पॉर्न वीडियोज की मांग बढ़ी है। ये आंकड़ा साल दर साल बढ़ते ही रहने वाला है। डिजिटल एनालिस्ट जूनिपर रिसर्च की रिपोर्ट के मुताबिक स्मार्टफोन पर पॉर्न वीडियो देखने का चलन तेजी से बढ़ा है। साल 2020 तक लगभग 193 अरब वीडियो स्मार्टफोन पर देखे जाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक हाईस्पीड इंटरनेट, 3जी, 4जी और स्मार्टफोन में वाई-फाई के इस्तेमाल के बढ़ते चलन की वजह से ऐसा हो रहा है।

डिजिटल एडल्ट कंटेंट नाम की कंपनी ने 2015-20 तक मार्केट ट्रेंड, विस्तार और आय की संभावनाओं को देखते हुए ये रिसर्च कराया। इसमें 4जी और वाई-फाई के बढ़ते इस्तेमाल को इंडस्ट्री के लिए बेहतर माना गया। आरम्भ में जो स्मार्टफोन आये, उनमें प्रायः मोबाइल फोन की विशेषताओं के अलावा अन्य उपभोक्ता युक्तियों जैसे पीडीए, मिडिया प्लेयर, डिजिटल कैमरा, जीपीएस फोन आदि के गुण भी होते थे।

बाद के स्मार्टफोनों में इन सभी विशेषताओं के अलावा टचस्क्रीन, वेब-ब्राउजिंग, वाई-फाई, अन्य पार्टियों के मोबाइल अनुप्रयोग (ऐप्स), गति-संसूचक (motion sensor), मोबाइल पेमेंट आदि भी उपलब्ध हैं व इन बेहतरीन सुविधाओ के कारण ही स्मार्टफोन में पोर्न विडियोज की मांग बढ़ी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -