31 कम्पनिया बाजार से जुटाएंगी 15 हजार करोड़
31 कम्पनिया बाजार से जुटाएंगी 15 हजार करोड़
Share:

नई दिल्ली : हाल ही बाजार से यह बात सामने आई है कि चालू वित्त वर्ष यानि 2016-2017 के अंतर्गत ऐसी करीब 31 कंपनियां है जोकि 15 हजार करोड़ रुपए प्राइमरी बाजार से इकट्ठा करने की तैयारी में लग गई है. इस मामले में ही यह बात भी सामने आई है कि भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के द्वारा अब तक 25 कंपनियों के करीब 12500 करोड़ के प्रस्ताव को मंजूरी मिल चुकी है.

इस मामले में बाजार से अधिक जानकारी देते हुए यह भी बता दे कि दिलीप बिल्डकॉन, नई दिल्ली सेंटर फॉर साइट, उज्जवन फाइनेंशियल सर्विसेज, क्यूज कॉर्प, हिंदुजा लेलैंड फाइनेंस और सीवेज शिपिंग एंड लॉजिस्टिक जैसे कई नाम ऐसे है जिनके आईपीओ जल्द ही बाजार में नजर आने वाले है.

जबकि साथ ही विश्लेषकों के बयान पर ध्यान दे तो प्राइस डेटाबेस के एमडी ने यह बताया है कि अभी बाजार में ऐसी 25 कंपनिया मौजूद है जिनके आईपीओ को सेबी से मंजूरी प्राप्त हो चुकी है. जबकि इसके साथ ही जानकारी में यह भी सुनने को मिला है कि इस कम्पनियो के आईपीओ से करीब 12 हजार 500 करोड़ रुपए जुटाने जाने है.

इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि 6 ऐसी बड़ी कंपनियों के नाम भी सामने आ रहे है जिनके आईपीओ बाजार में ले जाने के लिए आवेदन प्राप्त हुए है. कहा जा रहा है कि इन कम्पनियो के द्वारा बाजार से 3 हजार करोड़ रुपए जुटाने का काम किया जा सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -