कभी कोरोना वायरस के विरोध में इस व्यक्ति ने चलाया था एंटी मास्क आंदोलन', अब खुद ने ही गवाई संक्रमण से अपनी जान
कभी कोरोना वायरस के विरोध में इस व्यक्ति ने चलाया था एंटी मास्क आंदोलन', अब खुद ने ही गवाई संक्रमण से अपनी जान
Share:

ये बात तो हम सभी को पता है कि दुनियाभर में कोरोना ने कितने बड़े पैमाने पर लोगों को संक्रमित करने के साथ उनकी जान लेने तक कोई भी कसर नहीं छोड़ी है, तो वहीं इस महामारी को हल्के में लेने वाले कई लाखों लोगों ने इसी वायरस के चपेट में आ कर अपनी जान खो दी है। लेकिन इतना कुछ होने के बाद भी अब तक कई लोग इस बात को नहीं समझ पाए है कि ये वायरस किस हद तक घातक हो सकता है, ऐसा ही एक केस लेकर आज हम आपके सामने आए है, जिसे सुनने के बाद शायद आप भी हैरान हो जाए. 

जी हां हाल ही में एक ऐसे शख्स की कोरोना के संक्रमण से मौत हुई है जिसने मास्क के विरुद्ध एंटी मास्क आंदोलन को शुरू किया था। यह शख्स कई दिनों से कोरोना वायरस से पीड़ित था और अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा था, लेकिन बीते शनिवार को इस शख्स ने अपनी जिंदगी से हाथ धो दिया है। और इस बात की पुष्टि करते हुए इनकी पत्नी ने प्रेस को यह सूचना दी है। दरअसल यह पूरा मामला अमेरिका के टेक्सास का है हम बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वाले इस व्यक्ति का नाम कालेब वालेस है और यह US के टेक्सास के रहने वाले है। 

जहां इस बात का पता चला है कि US के रहने वाले कालेब वालेस ने कोरोना वायरस की शुरुआत के कुछ समय बाद ही यानी की जब ये वायरस अपनी चरम सीमा पर था तब ही US के रहने वाले कालेब वालेस ने एंटी मास्क आंदोलन करना शुरू किया था। जहां इस बारें में कैलेब का कहना था कि लोगों को जबरदस्ती मास्क पहनने के लिए कहा जा रहा है जो कि लोगों की आजादी के विरुद्ध है। उन्होंने US के सेंट्रल टेक्सास तमाम ग्रुपों का नेतृत्व करते हुए इस आंदोलन की अगुवाई की थी।

कालेब वालेस ने कोरोनो वायरस महामारी के दौरान मास्क पहनने और दूसरी कई तरह की पाबंदिया सरकार की ओर से लगाए जाने के बाद इसका जमकर विरोध प्रदर्शन किया था। उन्होंने एक सगंठन बनाया था और उसके तले बीते साल जुलाई में US के सेंट्रल टेक्सास में मास्क के विरोध में एक बड़ा मार्च निकाला था। इसे उन्होंने फ्रीडम रैली का नाम दिया था। जिसकी अगुवाई कालेब ने ही की थी। 

हमारा देश भर के सभी लोगों से अनुरोध है कि कोरोना जैसी महामारी के संक्रमण को हल्के में न लें, अपनीं और अपने परिवार के साथ दूसरों की जान की परवाह करें। इसी के साथ सबसे महत्वपूर्ण बात मास्क पहने, दो गज की दूरी बनाए रखें, हाथों को निरंतर सेनेटाइज़ करें और सर्दी जुखाम होने पर डॉक्टर्स से सम्पर्क करें।

भारत के खिलाफ अफ़ग़ानिस्तान में बन रहा आतंकियों का नया मोर्चा ! नाम है- ‘तहरीक-ए-तालिबान अमीरात’

30 हज़ार कोरोना मामलों में से 20 हज़ार अकेले केरल से..., संक्रमण रोकने में नाकाम 'विजयन मॉडल'

सुप्रीम कोर्ट में रचा गया इतिहास.. एक साथ 9 जजों को CJI ने दिलाई शपथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -