BS-3 वाहनों पर बैन होने से ऑटो कंपनियों को हुआ 3,000 करोड़ का नुकसान
BS-3 वाहनों पर बैन होने से ऑटो कंपनियों को हुआ 3,000 करोड़ का नुकसान
Share:

सुप्रीम कोर्ट की ओर से BS-III व्हीकल पर लगाए गए बैन की वजह से ऑटो इंडस्ट्री को 3 हजार करोड़ रुपए का झटका लगेगा। एक रिपोर्ट के मुताबित इससे सबसे ज्यादा नुकसान कमर्शियल व्हीकल कंपनियों को होगा। सुप्रीम कोर्ट के बैन लगाने के बाद ऑटो मेकर कंपनियों ने इन व्हीकल्स को भारी डिस्कांउंट देकर बेच दिया था। इसके चलते इन कंपनियों को काफी नुकसान होने का अनुमान है। दोपहिया वाहन कंपनियों को इससे लगभग 460 से 480 करोड़ रुपए तक का नुकसान हो सकता है। 

क्रिसिल रिसर्च ने कहा कि कमर्शियल व्हीकल मेकर्स ने इस फैसले के लागू होने से पहले BS-III व्हीकल्स  को भारी डिस्काउंट देकर बेच दिया। इसके मुताबिक 31 मार्च तक दिए गए इस डिस्काउंट की वजह से न सिर्फ कंपनियों को 1200 करोड़ रुपए तक का नुकसान होगा। इसके अलावा जो इन्वेंट्री बिकी नहीं, उनके वजह से कंपनियों को 1300 करोड़ रुपए का नुकसान होने की उम्मीद है।

ट्रक मेकर्स अशोक लेलंड और टाटा मोटर्स के रेवेन्यू पर ही अकेले 2.5 फीसदी का प्रभाव पड़ा है। जानकारी के मुताबित कहा जा रहा है कि ज्यादातर कंपनियां मार्च तक BS-III व्हीकल्स बना ही रही थीं। उन्हें उम्मीद थी कि वित्ती‍य वर्ष के आखिरी हफ्तों में इसकी अच्छी बिक्री होगी।

PG bugatti ने बनायीं 4KG वाली SUV कार से भी महंगी साइकिल !

भारत की टॉप 10 कंपनियों की बिक्री कितने प्रतिशत बड़ी 2016-17 मे, जाने!

साल 2018 में आयोजित होगा ऑटो एक्सपो, तारीख हुई जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -