यमन ने भी इजराइल पर दागी थीं 3 मिसाइल ! अमेरिकी वॉरशिप ने हवा में मार गिराई
यमन ने भी इजराइल पर दागी थीं 3 मिसाइल ! अमेरिकी वॉरशिप ने हवा में मार गिराई
Share:

यरूशलम: पेंटागन ने कहा कि अमेरिकी नौसेना के एक युद्धपोत ने गुरुवार को तीन मिसाइलों को रोका, जो यमन में ईरानी समर्थित हौथी विद्रोहियों द्वारा दागी गई थीं, जो उत्तर की ओर जा रही थीं और संभवतः इज़राइल को निशाना बनाकर छोड़ी गई थीं। अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि नौसेना का विध्वंसक USS  कार्नी लाल सागर में था और उसने तीन मिसाइलों को रोक दिया। पेंटागन के प्रेस सचिव जनरल पैट राइडर ने संवाददाताओं को बताया है कि यमन में हौथी उग्रवादियों द्वारा तीन भूमि हमले वाली क्रूज मिसाइलें और कई ड्रोन लॉन्च किए गए थे। उन्होंने कहा कि इन मिसाइलों को पानी के ऊपर गोली मार दी गई। पेंटागन ब्रीफिंग में राइडर ने कहा कि, "हम निश्चित रूप से नहीं कह सकते कि ये मिसाइलें और ड्रोन किसको निशाना बना रहे थे, लेकिन इन्हें यमन से लाल सागर के साथ उत्तर की ओर, संभावित रूप से इज़राइल में लक्ष्य की ओर लॉन्च किया गया था।"

राइडर ने कहा कि मिसाइलों को मार गिराया गया, क्योंकि उन्होंने अपनी उड़ान प्रोफाइल के आधार पर "संभावित खतरा पैदा किया था"।  उन्होंने कहा कि अमेरिका "इस महत्वपूर्ण क्षेत्र में अपने सहयोगियों और हमारे हितों की रक्षा के लिए" जो भी आवश्यक होगा वह करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि अमेरिका अभी भी आकलन कर रहा है कि लक्ष्य क्या था। इज़राइल के चैनल 13 समाचार ने अज्ञात इज़राइली आकलन का हवाला दिया कि इज़राइल लक्ष्य था। अज्ञात इज़रायली अधिकारियों ने आर्मी रेडियो और वाल्ला समाचार साइट को बताया कि मिसाइलें यहूदी राज्य की दिशा में दागी गईं।

बता दें कि, इज़रायल-हमास युद्ध के बीच हौथी विद्रोहियों ने फ़िलिस्तीनियों के प्रति समर्थन व्यक्त किया है और इज़रायल को धमकी दी है। ईरानी समर्थित समूह का नारा है "अमेरिका की मौत, इज़राइल की मौत, यहूदियों को शाप, इस्लाम की जीत।" ईरान ने बार-बार चेतावनी दी है कि अगर इज़राइल ने गाज़ा के आतंकवादियों के खिलाफ अपने युद्ध को नहीं रोका, तो उसे व्यापक खतरों का सामना करना पड़ सकता है, जो कि 7 अक्टूबर को दक्षिणी इज़राइल में हमास के आतंकवादी हमले के बाद शुरू किया गया था, जिसमें 1,400 इज़राइली मारे गए थे।

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने मंगलवार को चेतावनी दी कि "अगर ज़ायोनी शासन के अपराध जारी रहे, तो मुसलमान और प्रतिरोध बल अधीर हो जाएंगे, और उन्हें कोई नहीं रोक सकता।" अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के साथ एक फोन कॉल में, ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने सोमवार को कहा कि इज़राइल-हमास संघर्ष के राजनीतिक समाधान तक पहुंचने के लिए समय समाप्त हो रहा है, उन्होंने "युद्ध और संघर्ष के दायरे को अन्य मोर्चों तक विस्तारित करने की संभावना" की चेतावनी दी।”

पिछले हफ्ते, यमन के सना में, जो हौथी विद्रोहियों के कब्जे में है और अभी भी सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के साथ युद्ध में है, प्रदर्शनकारियों ने यमनी और फिलिस्तीनी झंडे लहराते हुए सड़कों पर भीड़ लगा दी थी। विद्रोहियों का नारा लंबे समय से रहा है कि, "अल्लाह सबसे महान है; अल्लाह सबसे महान है और अमेरिका के लिए मौत; इसराएल को मौत; यहूदियों का अभिशाप; इस्लाम की जीत।”

विद्रोही समूह के नेता अब्देल-मालेक अल-हौथी ने गाजा में सशस्त्र संघर्ष में हस्तक्षेप करने के खिलाफ संयुक्त राज्य अमेरिका को चेतावनी दी, धमकी दी कि उनकी सेना ड्रोन और मिसाइलों से गोलीबारी करके जवाबी कार्रवाई करेगी। इज़राइल ने 7 अक्टूबर से तीव्र हवाई हमलों का अभियान चलाया है, जब लगभग 2,500 आतंकवादियों ने इज़राइली सीमा बाड़ के माध्यम से विस्फोट किया, हजारों रॉकेटों की बौछार के तहत भूमि, समुद्र और हवा के माध्यम से इज़राइल में प्रवेश किया और लगभग 1,400 लोगों को मार डाला, जिनमें से अधिकांश नागरिक थे। 

आतंकवादियों ने गाजा में सभी उम्र और विभिन्न राष्ट्रीयताओं के कम से कम 203 लोगों को बंधक भी बनाया है। पूरे परिवारों को उनके घरों में मार डाला गया है, और 260 से अधिक लोगों को एक बाहरी उत्सव में मार डाला गया, आतंकवादियों द्वारा क्रूरता के भयानक कृत्यों के बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा इसे "प्रलय के बाद से यहूदी लोगों के सबसे भयानक नरसंहार" के रूप में उजागर किया गया है। इज़राइल का कहना है कि उसके हमले का उद्देश्य हमास के बुनियादी ढांचे को नष्ट करना है, और उसने पट्टी पर शासन करने वाले पूरे आतंकवादी समूह को खत्म करने की कसम खाई है। गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि इजरायली बमबारी में लगभग 3,700 लोग मारे गए हैं।

'गाज़ा में घुसकर आतंकी हमास का सफाया करेंगे..', इजराइल के रक्षा मंत्री बोले- जल्द जारी करेंगे जमीनी हमले का आर्डर

इजराइल के समर्थन में ट्वीट करना पड़ा भारी, इस मुस्लिम देश ने भारतीय डॉक्टर को नौकरी से निकाला

'अमेरिका से सीखे इजराइल..', राष्ट्रपति बाइडेन ने 9/11 आतंकी हमले का उदाहरण देकर यहूदी देश को दी ये नसीहत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -