नेपाल में मदद के नाम पर ठगी कर रहे 3 भारतीय गिरफ्तार
नेपाल में मदद के नाम पर ठगी कर रहे 3 भारतीय गिरफ्तार
Share:

काठमांडू : नेपाल पुलिस ने मंगलवार को तीन भारतीय नागरिकों को भूकंप में जीवित बचे लोगों के साथ झूठे वादे कर धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इन नागरिकों को दक्षिणी नेपाल के रौताहाट जिले से गिरफ्तार किया गया है। तीनों जालसाज स्वयं को भारतीय सरकार का प्रतिनिधि बता रहे थे। इनकी पहचान सुजीत कुमार, सुदीप कुमार और रंजीत कुमार कुशवाहा के रूप में हुई है। ये तीनों युवक बिहार के चंपारण जिले के रहने वाले हैं। पुलिस ने गिरफ्तार युवकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

गरूडा पुलिस थाने के अधीक्षक संतू प्रसाद जयसवार ने बताया कि वे (जालसाज) लोगों से कहते हैं कि भारत सरकार 25 अप्रैल और 12 मई को आए भूकंप में जीवित बचे लोगों को दो लाख रुपये देगी और इसके लिए वह मामूली फीस लेते हुए लोगों से एक फार्म भरवाते हैं। पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए नेपाल पुलिस के एक दल ने तीनों जालसाजों को फातुवा हर्सहा वीडी-6 से गिरफ्तार किया गया। जिस समय जब उन्हें गिरफ्तार किया गया, वे फॉर्म भरने के एवज में लोगों से 100 से 300 नेपाली रुपये इकट्ठा कर रहे थे।

एक स्थानीय निवासी सूरज कुमार शाह ने कहा, "हमने उनकी बात पर भरोसा करते हुए फॉर्म भरा है। उन्होंने कहा था कि भारत सरकार भूकंप पीड़ितों को 100,000-200,000 लाख रुपये देगी। बाद में पता चला कि वे जालसाज थे।" लोगों ने बताया कि तीनों भारतीय नागरिकों ने स्वयं को भारत सरकार का प्रतिनिधि बताया था। पुलिस ने उनके पास से मिले फॉर्म्स, लैपटॉप, मोहरें, मोबाइल फोन, भारत के आयकर विभाग के कार्ड, विभिन्न भारतीय बैंकों के मास्टर और वीजा कार्ड और एक मोटरसाइकिल जब्त कर ली है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -