3 भारतीय बल्लेबाज जो वनडे में सबसे अधिक हुए नर्वस नाइंटीज़ का शिकार, कोहली का नाम भी शामिल
3 भारतीय बल्लेबाज जो वनडे में सबसे अधिक हुए नर्वस नाइंटीज़ का शिकार, कोहली का नाम भी शामिल
Share:

भारतीय क्रिकेट के कई ऐसे सितारे है, जिन्हें आज पूरी दुनिया जानती है। चाहे पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हो पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन हो या फिर वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली ही क्यों न हो। इन सभी ने भारत का नाम पूरी दुनिया में रौशन किया हैं। वहीं ये तीनों भारत की ओर से वनडे में सर्वाधिक बार नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले बल्लेबाज भी है। बता दें कि जब कोई बल्लेबाज 90 से 100 रनों के बीच में आउट हो जाता है तो उसे नर्वस नाइंटीज कहते हैं। तो आइए जानते है इस रिकॉर्ड के बारे में।  

सचिन तेंदुलकर 

'क्रिकेट के भगवान' के नाम से फेमस सचिन तेंदुलकर का नाम इस सूची में पहले स्थान पर आता हैं। सचिन ने वनडे में कुल 49 शतक जड़े हैं और वे इस दौरान सबसे अधिक 18 बार नर्वस नाइंटीज का शिकार बने हैं। यदि यह आंकड़ा न होता तो सचिन के शतकों का आंकड़ा भी आज कुछ और होता। 

मोहम्मद अजहरुद्दीन 

भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन इस सूची में दूसरे स्थान पर मौजूद है। मोहम्मद ने 334 वनडे मैचों में कुल 9378 रन बनाए है और 7 ऐसे मौके आए है, जब उन्हें नर्वस नाइंटीज का शिकार होना पड़ा है। 

विराट कोहली 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और आज के समय में दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज विराट कोहली इस सूची में तीसरे स्थान पर मौजूद है। विराट कोहली अब तक क्रिकेट की दुनिया में कई बड़े रिकार्ड अपने नाम कर चुके है। विराट को नर्वस नाइंटीज ने 6 बार अपना शिकार बनाया है। विराट ने अब तक 248 वनडे मैचों में 43 शतकों की मदद से कुल 11867 रन बनाए हैं।  

 

 

एंडरसन और ब्रॉड की अनदेखी पर रुट का बड़ा बयान, कहा- हम भाग्यशाली है कि...'

'किसी को भी सस्ते में निपटा देगी टीम इंडिया', भारत के बोलिंग अटैक का कायल हुआ ये दिग्गज बॉलर

इस कारण सचिन को कहते हैं 'क्रिकेट का भगवान', ये 7 रिकॉर्ड उन्हें बनाते हैं सबसे महान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -