काबुल में हुए माके, 80 की मौत
काबुल में हुए माके, 80 की मौत
Share:

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में 2 धमाकों की जानकारी मिली है। दरअसल सुसाईड बाॅम्बर्स ने देह मजांग चैराहे पर स्वयं को उड़ा लिया। इसे एक भीषण आत्मघाती हमला माना गया है। इस दौरान करीब 80 लोगों की मौत हो गई। धमाके में 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए। गौरतलब है कि यहां के हजारा कम्युनिटी के सैकड़ों लोग एकत्रित हो गए थे।

अफगानिस्तान की टोलो समाचार एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार चैराहे पर सैकड़ों प्रदर्शनकारी पाॅवर लाईन प्रोजेक्ट का विरोध करने के लिए एकत्रित हुए थे। धमाके के चलते आसपास के क्षेत्र को नुकसान हुआ है। गौरतलब है कि अफगानिस्तान की टोलो समाचार एजेंसी के अनुसार चैराहे पर सैकड़ों प्रदर्शनकारी पाॅवर लाईन प्रोजेक्ट का विरोध करने के लिए एकत्रित हुए थे।

गौरतलब है कि 500 किलोवाॅट टीयूटीपी पाॅवर लाईन तुर्कमेनिस्तान, उज्बेकिस्तान व ताजिकिस्तान से अफगानिस्तान व पाकिस्तान को जोड़ेगी। हजारा माइनाॅरिटी के लोगों द्वारा प्रोजेक्ट का विरोध किया गया। इस मामले में पाॅवर लाईन बामियान प्राॅविन्स से होकर निकली। ब्लास्ट से आसपास की इमारतों को जमकर नुकसान हुआ। इस नुकसान की जानकारी और बड़े पैमाने पर डेड बाॅडीज़ सड़क पर बिखरी हुई मिलीं। इस मामले में किसी भी समूह ने ब्लास्ट की जिम्मेदारी नहीं ली।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -