अगर लड़की पटाना है तो इन तीन ब्यूटी टिप्स को जरूर अपनाए
अगर लड़की पटाना है तो इन तीन ब्यूटी टिप्स को जरूर अपनाए
Share:

1. मॉइश्‍चराइजर का इस्तेमाल करें: यह कहने की जरूरत नहीं है कि बदलते मौसम का असर हमारे शरीर से ज्यादा हमारे चेहरे पर दिखता है. मगर मॉइश्‍चराइजर लगाने की आदत नहीं होती. जबकि उन्हें इसका इस्तेमाल अवश्य करना चाहिए. खासकर गर्मी में क्योंकि इन दिनों चेहरे बुरी तरह झुलस जाते हैं. जिन पुरुषों की तैलीय त्वचा होती है, उन्हें इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए; क्योंकि सबसे ज्यादा कील-मुंहासों की शिकायत तैलीय त्वचा वालों को ही होती है. मॉइश्‍चराइजर के साथ साथ आॅएल फ्री फेस वॉश का इस्तेमाल बेहतर सुझाव हो सकता है.

2. बगल के बाल निकालें: आप कह सकते हैं कि बगल के बालों से भला दूसरों को क्या तकलीफ है? जी, तकलीफ है. विशेषकर आपकी पार्टनर को. शायद आपको इस बात का एहसास नहीं है कि बगल के बाल पसीने की सबसे बड़ी वजह है. इससे न सिर्फ शरीर से बदबू आने की आशंका बनी रहती है बल्कि गर्मी के दानें भी निकल सकते हैं. ये दानें इतने हानिकारक होते हैं कि आसानी से खत्म नहीं होते. स्वास्थ्य विशेषज्ञों की मानें तो गर्मियों में बगल के बालों की सफाई न करने से हमारा शरीर बीमारियों का घर बन सकता है. बगल में डियो लगाने से इस तरह की समस्या से निजात पाया जा सकता है. 

3. नाखूनों को रखें साफ: अकसर देखा जाता है कि पुरुष नाखून काटने में बेहद कोताही बरतते हैं. उन्हें लगता है कि भला नाखून कौन देखता है. लेकिन गंदे नाखून न सिर्फ हमारी सौंदर्य पर काले धब्बे की तरह होता है वरन नाखनू न काटने की यह आदत हमारे स्वास्थ्य पर भी बुरा असर डालती है. अतः नाखूनों को हमेशा काटकर रखें. उन्हें साफ रखें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -