पलभर में मजदूर से बन गया लाखो का मालिक, खुदाई में मिला 3.39 कैरेट का हीरा
पलभर में मजदूर से बन गया लाखो का मालिक, खुदाई में मिला 3.39 कैरेट का हीरा
Share:

एक किसान की ज़िन्दगी बहुत संघर्ष पूर्ण होती है। बहुत मेहनत का बाद भी उतने पैसे नहीं काम पाता जितना वो चाहता है। कही तो उन किसानों को मेहनत करने के बाद भी कुछ खास पैसे नहीं मिलते तो कहीं उन्हें मेहनत का कुछ ऐसा फल मिलता है कि जिनकी उम्मीद भी नहीं कर सकते वो। जी हाँ ,ऐसा ही कुछ हुआ है। एक किसान को मिला है दस लाख का हीरा। चौंक गए ना,लेकिन ये सच है। वो हीरा है 3.39 कैरेट का और उसकी कीमत लगभग दस लाख रूपए है। अब ऐसा हीरा मिल जाए तो उनकी तो लॉटरी ही समझिये आप। एक किसान के लिए ये दस लाख रूपए बहुत होते हैं। जानिए कहाँ से मिला है ये हीरा।

दरअसल,मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में रहने वाले एक किसान को खदान से 10 लाख रुपए का 3.39 कैरेट का हीरा मिला है। जेम वैरायटी के इस बडे़ हीरे की बाजार में बहुत डिमांड है। किसान ने कुछ महीने पहले ही उथली खदान लीज पर ली थी। किसान ने ये हीरा खनिज विभाग में जमा करा दिया है। हीरे को जल्द ही नीलामी में रखा जाएगा।

* पन्ना जिले की खदानों में अच्छी क्वालिटी के हीरे मिलते हैं। जेम वैरायटी के बड़े हीरा की दुनियाभर में डिमांड हैं। हालांकि ये अब कम ही मिलते हैं। फॉरेस्ट-वन भूमि विवाद के कारण खदान इस समय बंद पड़ी हैं।

* खदानों के बंद होने के बाद यहां के मजदूर और किसान छोटी-छोटी उथली खदानों के पट्टे लेने लगे हैं।ऐसी ही एक उथली खदान ,चौकी गांव में रहने वाले एक किसान देवीदयाल बर्मन ने भी ली थी।

* खुदाई के दौरान 22 साल के बर्मन के हाथ एक बड़ा हीरा लगा। इस हीरे को लेकर वो हीरा कार्यालय में पहुंच जहाँ हीरे की कीमत करीब 10 लाख रुपए आंकी गई है। नीलामी में इसकी बोली 10 लाख से ज्यादा भी हो सकती है।

खुशखबरी! अब 1 रु का पुराना नोट बना सकता है आपको करोड़पति

जानिये दुनिया के 10 डरावने रेलवे स्टेटशन्स के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -