2जी घोटाला : आज होगा आरोपियों की किस्मत का फैसला
2जी घोटाला : आज होगा आरोपियों की किस्मत का फैसला
Share:

नई दिल्ली : 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले पर पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष सीबीआई अदालत आज फैसला सुना सकती है। इसमें मुख्य आरोपी पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और डीएमके सांसद कनिमोझी समेत कई अन्य आरोपियों पर अदालत अपना फैसला सुना सकती है।  

बता दें कि 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाला देश के सबसे बड़े घोटालों में से एक है। सीबीआई और ईडी द्वारा दर्ज अलग-अलग मामलों में स्पेशल सीबीआई के जज ओपी सैनी फैसला सुनाने वाले हैं। 

आपको बता दे कि 2011 में पहली बार स्पेक्ट्रम घोटाला सामने आने के बाद अदालत ने इसमें 17 आरोपियों को शुरुआती दोषी मानकर 6 महीने की सजा सुनाई थी।

इस घोटाले से जुड़े केस में एस्सार ग्रुप के प्रमोटर रविकांत रुइया, अंशुमान रुइया, लूप टेलीकॉम के प्रमोटर किरण खेतान उनके पति आई पी खेतान और एस्सार ग्रुप के निदेशक विकास सरफ भी आरोपी हैं। 

गौरतलब है कि 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला स्वतंत्र भारत का बड़ा घोटाला माना जाता है टाइम मैगजीन ने इसे कार्यपालिका की शक्ति के दुरुपयोग के तौर पर इसे दूसरे नंबर पर रखा था

सीबीआई के अनुसार ए राजा ने अपने लोगों को 2जी मोबाइल एयर वेब्स व उसका ऑपरेटिंग लाइसेंस टेलिकॉम फर्म्स को आवंटित किया था जिस कारण सरकारी संपत्ति को बड़ा नुकसान हुआ था

इसाफ स्मॉल फाइनेंस बैंक हुआ शुरू

अब ड्राइविंग लाइसेंस के बिना कीजिये ड्राइव

सांसदों, विधायकों के वकालत पर लगे प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -