कम सैलरी में 5 सालों से यात्रियों को मुफ़्त चाय और जलपान करवा रहा है यह शख्स
कम सैलरी में 5 सालों से यात्रियों को मुफ़्त चाय और जलपान करवा रहा है यह शख्स
Share:

दुनियाभर में कई लोग हैं जो अपने लिए नहीं बल्कि दूसरों के लिए जीते हैं. जी हाँ, कई ऐसे लोग हैं जो अपने जीवन दूसरों पर न्योछावर कर देते हैं. ऐसे में आज हम आपको जिनके बारे में बताने जा रहे हैं उन्होंने भी कुछ ऐसा ही किया है. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं खराड़ी गांव के 29 वर्षीय योगेश की. उन्होंने अपने जीवन का एक हिस्सा दूसरों की मदद में लगा दिया है. इस समय वह दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं. एक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, योगेश पिछले पांच सालों से ठाणे के खराड़ी ज़िला रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मुफ़्त चाय और जलपान कराते हैं.

जी दरअसल, योगेश ने इस बात को नोटिस किया कि ठाणे के इस रेलवे स्टेशन पर 10 घंटे तक यात्री बिना खाये-पिये फंसे रहे हैं इस कारण उन्होंने यह फैसला लिया है. उन्होंने देखा इन यात्रियों में वरिष्ठ यात्री और बच्चे भी शामिल थे जिसके बाद उनसे रहा नहीं गया और उन्होंने यह कदम उठाया. जी दरअसल खराड़ी ज़िला रेलवे स्टेशन काफ़ी एकांत जगह पर है, जिस कारण दुकानदार सामान नहीं पहुंचा पाते और यहाँ आने वाले यात्रियों की मदद के लिये योगेश अपनी जमापूंजी का इस्तेमाल करते हैं.

इसी के साथ इस काम में उनके दोस्त और घरवाले भी उनकी मदद कर रहे हैं. बात करें लॉकडाउन की तो इस दौरान जब ट्रेने बंद थीं तब उन्होंने प्रवासी श्रमिकों के लिये धन एकत्रित करके उन्हें खाना खिलाया. आपको बता दें कि योगेश की कमाई कम है, लेकिन वह जरूरतमंदों की मदद करने का कोई मौका अपने हाथ से नहीं जाने देते हैं.

इस दरवाजे को बोला जाता है धरती का नर्क, भीतर जाने वाला नहीं लौटता कभी

एक ऐसा देश जहां नहीं है एक भी सांप, वजह जान रह जाएंगे हैरान

लेबनान में फोटोशूट करवा रही थी महिला तभी पीछे हो गया धमाका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -