IBPS परीक्षा में पकड़ाए 27 'मुन्नाभाई'
IBPS परीक्षा में पकड़ाए 27 'मुन्नाभाई'
Share:

हाल ही में देश भर में क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की ऑनलाईन परीक्षा आयोजित की गई थी, यह परीक्षा बिहार के गया में भी आयोजित की गई थी, जिसमे 27 मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया गया हैं. यह मेंस परीक्षा आईबीपीएस (IBPS) द्वारा आयोजित की गई थी. इसके लिए गया में 2 परीक्षा केंद्र चुने गए थे.

गया के कुजापि गांव के सिद्दि विनायक कम्यूटेक में रविवार 12 नवम्बर की सुबह ऑनलाईन परीक्षा शुरु हुई थी. परीक्षा के लिए पात्र सभी उम्मीदवारों को पूर्णतः चेकिंग करने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा था. परन्तु सिद्धि विनायक कम्यूटेक के संचालक और पुलिस की मिलीभगत की खबर के बाद बाहर से आये एक अधिकारी द्वारा जांच की गई. तो जांच में एक के बाद एक 27 मुन्ना भाई नक़ल करते हुए रंगे हाथ पकड़े गये.

सभी नकलबाजो को अभी स्थानीय चंदौती थाना की पुलिस के देखरेख में कम्यूटेक मे ही रखा गया है, और उनसे इस मामले पर पूछताछ लगातार जारी हैं. इस दौरान 1 नकलबाज पुलिस को चकमा देकर भाग निकला. यह परीक्षा पूरे देश में आयोजित की गई थी. इस हेराफेरी में पुलिस को केन्द्र के संचालक की मिलीभगत होने का शक भी है.

क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक विभाकर झा ने बताया कि सभी अभ्यर्थियों को मिलान करा कर अंदर प्रवेश किया था लेकिन सभी अभ्यर्थी अंदर जाकर एक दूसरे के कम्प्यूटर पर बैठ गये और मिल कर प्रश्नों को हल कर रहे थे. परीक्षा के दौरान ही एक अभ्यर्थी को शक होने पर पकड़ लिया गया. धीरे-धीरे नकलबाजों की संख्या बढ़ती गई.

यें भी पढ़ें-

CS परीक्षा में असफल अभ्यर्थी के लिए GST बनेगा कमाई का जरिया

इकोनॉमिक्स के ये प्रश्न आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा में

बॉस को इम्प्रेस करने के लिए इन टिप्स को अपनाए

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -