कोहरे की वजह से 25 ट्रेनें लेट, 12 कैंसिल
कोहरे की वजह से 25 ट्रेनें लेट, 12 कैंसिल
Share:

नई दिल्ली. घने कोहरे की चादर ने आज फिर दिल्ली समेत उत्तर भारत को ढक लिया है. पूरे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप पड़ने लगा है. दिल्ली-एनसीआर में सर्द हवाओं ने ठंडक बढ़ा दी है। आसपास के इलाकों में तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है. दिल्ली में आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है. 

कोहरे के चलते विजिबिलिटी कम हुई है, जिसकी वजह से आज 25 ट्रेन विलंब से चल रही हैं, जबकि दो ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है. कोहरे की वजह से 12 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इससे पहले बुधवार को 13 ट्रेने विलंब थी, जबकि 10 ट्रेनों को रद्द किया गया था, एक ट्रेन के समय में फेरबदल किया गया था. कोहरे और विजिबिलिटी की वजह से ट्रेनों के समय फेरबदल किया गया था.

ऐसे समय में ट्रेनों के संचालन के लिए रेल मंत्रालय ने एक विस्तृत योजना तैयार की है. इसमें कोहरे से प्रभावित क्षेत्रों के लिए ट्रेनों को रद्द करने, ट्रेनों की फ़्रीक्वेंसी घटाने आदि के बारे में जानकारी दी गई है. यह योजना दिसंबर से लागू होने की उम्मीद जताई जा रही है. गौरतलब है कि कोहरे के कारण दृश्यता काफी कम हो जाती है और यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ट्रेनों को काफी नियंत्रित रफ्तार में चलाया जाता है.

बता दें कि दिल्ली में गुरुवार से ही ठंडी हवाएं चल रही हैं, जिस कारण मौसम में गलन पैदा हो रखी है. कई इलाकों में कोहरा भी छाया रहा, जिससे यातायात में लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी. गुरुवार को कोहरे की वजह से कई स्थानों पर दृश्यता का स्तर 700 मीटर तक गिर गया. माना जा रहा है कि आने वाले दो-तीन दिनों में ठंड और बढ़ सकती है.

राजस्थान में मुस्लिम कर्मचारियों की गिनती का आदेश

शराबबंदी कानून के खिलाफ जन जागरूकता जरूरी : नीतीश

संरचना के सृजन की गति जारी रखने की जरूरत -जेटली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -