Video : दिवाली पर हाथों से बने इन गिफ्ट्स से कर सकते हैं आप अपने रिश्तदारों को खुश

दिवाली की तैयारी लगभग हो चुकी होगी सभी की और कुछ बाकि है तो बस दोस्तों और रिश्तेदारों को गिफ्ट देना. तो आप लोगों को शॉपिंग भी हो ही चुकी होगी किस को क्या क्या देना है क्या नहीं देना है.इसके लिए कुछ लोग घर से बनाते हैं जो हैंडमेड गिफ्ट होते हैं और कुछ बाहर से खरीदना ही पसंद करते हैं.

उनका कहना होता है कि टाइम बचेगा घर पर बनाने में थोड़ा समय भी लगता है और दिवाली के समय में इतना टाइम बचता नहीं है. तो जो बाहर से खरीदना चाहते हैं वो बाहर से खरीद ले और को खुद बनाना चाहते हैं गिफ्ट्स वो देख सकते है इस वीडियो को जिसे हम लेकर आये हैं. हैंडी क्राफ्ट का नाम तो आपने सुना ही होगा जिससे हम कुछ भी और बहुत ही बेहतरीन तोहफे भी बना सकते हैं.

जी हाँ, आर्ट क्राफ्ट के मामले में कई लोग आगे होते हैं, और उनका हाथ इन सब में इतना अच्छा होता है कि हम भी देखते ही रह जाते हैं. आज हम आपको ऐसा ही वीडियो दिखाने जा रहे हैं जिसे देखकर आप भी सीख जायेंगे और यही करेंगे.

दरअसल, ये 20 मिनट का वीडियो आपको बहुत कुछ सिखाएगा यानी इस वीडियो से आप कम से कम 25 गिफ्ट्स बनाना सीख सकते हैं जो आपके हैंडमेड होंगे और बाहर के गिफ्ट्स से काफी अलग होंगे. इन्हे देखकर आपके रिश्तेदार भी खुश हो जायेंगे और आपको भी अपनी तारीफें सुनने का मौका मिल जायेगा. तो आइये दिखा देते हैं 5 Minute Crafts का ये वीडियो. 

दिवाली के गिफ्ट खरीदने में करनी पड़ती है कितनी मशक्कत

इस दिवाली अपने घर को हाथो से बने Chandelier से सजाए

दीवाली पर सफाई का महत्व

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -