23 भारतीय सिखों के पासपोर्ट पाकिस्तान दूतावास से हुए गायब
23 भारतीय सिखों के पासपोर्ट पाकिस्तान दूतावास से हुए गायब
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान उच्चायोग से कथित तौर पर 23 भारतीय पासपोर्ट गायब हो गए हैं। जिसकी वजह से सरकार अलर्ट हो गई है। जानकारी के अनुसार बता दें कि यह पासपोर्ट सिख श्रद्धालुओं के हैं जो पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारे में दर्शन करने के लिए जाना चाहते थे। वहीं बता दें कि इसमें करतारपुर साहिब गुरुद्वारा भी शामिल है। जिसके लिए पिछले महीने ही भारत और पाकिस्तान सरकार ने गलियारे के निर्माण का शिलान्यास किया था।

मध्यप्रदेश में हो रही कमलनाथ की ताजपोशी, लेकिन जश्न मना रहा यूपी का ये शहर

यहां हम आपको बता दें कि जिन लोगों के पासपोर्ट गायब हैं उनमें से कुछ लोगों ने पुलिस में इसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है जिसकी वजह से यह मसला विदेश मंत्रालय तक पहुंच गया है। इसके साथ ही मंत्रालय अब इन पासपोर्ट को रद्द करने की तैयारी में है और वह अब इस मुद्दे को पाकिस्तान उच्चायोग के सामने भी उठाएगी। दरअसल पाकिस्तान ने 3800 सिख श्रद्धालुओं को वीजा दिया था ताकि वह गुरु नानक देव के 21 से 30 नवंबर के बीच 549वें प्रकाशोत्सव में शामिल हो सकें।

चीन की सीमा के पास भारत ने बनाया एक और ब्रिज, 25 दिसंबर को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

गौरतलब है कि जिन 23 सिखों के पासपोर्ट गायब हुए हैं वह उन 3800 यात्रियों में शामिल थे, जिन्हें पाकिस्तान की ओर से वीजा जारी किया गया है। वहीं बता दें कि पासपोर्ट खोने पर पाकिस्तान ने अपने किसी अधिकारी के जिम्मेदार होने की बात से इनकार किया है। इन सभी 23 पासपोर्ट को दिल्ली बेस्ड एजेंट ने इकट्ठा किया था जिसका दावा है कि उसने पाकिस्तान उच्चायोग के पास दस्तावेज जमा करवा दिए हैं। उसने बाद में भारतीय अधिकारियों को बाद मे बताया कि जब वह पासपोर्ट लेने के लिए पाकिस्तान उच्चायोग गया तो उसे बताया गया कि उनके पास दस्तावेज नहीं हैं। 


खबरें और भी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -