कैलिफोर्नियां में गवर्नर बनने की दौड़ में सबसे आगे चल रहा ये युवा भारतीय
कैलिफोर्नियां में गवर्नर बनने की दौड़ में सबसे आगे चल रहा ये युवा भारतीय
Share:

दुनिया के ज्यादातर युवा जो 20,22 साल की उम्र में कॉलेज जीवन का आनंद उठाते है, मौज मस्ती करते है लेकिन इन सब से इतर एक ऐसा लड़का भी है जो विदेशी सरजमीं पर गवर्नर बनने की रेस में सबसे आगे चल रहा है. नाम है शुभम गोयल जो कि एक भारतीय-अमेरिकी आईटी प्रोफेशनल है और कैलिफोर्निया के गवर्नर पद की दौड़ में मजबूती से टिके हुए हैं. मूल रूप से शुभम गोयल का संबंध उत्तर प्रदेश से है. उनकी मां करुणा गोयल मेरठ में रहती है जबकि पिता विपुल गोयल लखनऊ में खुद की एक साफ्टवेयर कंपनी चलाते है.

मौजूदा समय में डैनविले कैलिफोर्निया में रहने वाले शुभम ने कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स और सिनेमा की पढ़ाई की है. खुद को इस पद की योग्यता के काबिल बताते हुए शुभम कैलिफोर्निया की सड़कों पर गुजरने वाली भीड़ को मेगाफोन से संबोधित करते हुए लोगों को बताते हैं कि वह डेमोक्रेट गवर्नर जेरी ब्राउन से कैसे जीत सकते हैं. शुभम वर्चुअल टेक्नालॉजी के जरिये लोगों से जुड़ना चाहते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके जीवन की शुरुआत कैलिफोर्निया से हुई ही है और वह पहले ऐसे नेता हैं जो वर्चुअल रिएलिटी के तहत कैंपेन चला रहे है.

बकौल शुभम, यहां आविष्कारक तो हैं लेकिन वह राजनीति में हिस्सा नहीं लेते इसलिए हमें स्वतंत्र रूप से आवाज उठाने की जरूरत है. शुभम के मुताबिक, उनका मकसद किसी राजनैतिक गठबंधन से जुड़ना नहीं बल्कि राजनीति में टेक्नालॉजी को लाना है. इसके अलावा शुभम राजनीति से भ्रष्टाचार के दीमक को मिटाकर विदेशों में रह रहे भारतीयों के लिए काम करना चाहते हैं. अपने गवर्नर पद को और मजबूती देने के लिए वह कई शहरों व विभिन्न स्कूलों में भी अपने लेक्चर का आयोजन कर रहे है.

 

अमेरिका के ईरान विरोधी उपायों को करेंगे विफल- अली लारी जानी

दुनिया के ऐसे रेड लाइट एरिया जो चर्चाओं में रहते हैं

Satire: कभी तो ठहरो जनाब भारत में...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -