पूरी दुनिया हो गई स्तब्ध, यहां एक साल में 22 मर्दों ने बच्चों को दिया जन्म
पूरी दुनिया हो गई स्तब्ध, यहां एक साल में 22 मर्दों ने बच्चों को दिया जन्म
Share:

समाज में अक्सर ऐसा सुनने को मिलता है कि औरतें बच्चा पैदा करते समय जितना दुःख सहती हैं, उतना कष्ट पुरुष कभी समझ भी नहीं सकते है, लेकिन अब ऐसा नहीं रहा है. जबकि अब पुरुष भी औरतों की तरह बच्चे पैदा करने में सक्षम हो गई हैं. हाल ही में एक शोध के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया में पिछले साल 22 पुरुष गर्भवती हुए थे और उन्होंने बच्चों को जन्म दिया था. 

ऑस्ट्रेलिया के डिपार्टमेंट ऑफ ह्यूमन सर्विस द्वारा जन्म दर से संबंधित एक आंकड़ा जारी किया गया है, जिसके मुताबिक बच्चों को जन्म देने वाले सभी 22 पुरुष ट्रांसजेंडर बताए जा रहे हैं और इनका नाम अब उन 228 पुरुषों की सूची में शामिल हो गया है, जो कि गत 10 सालों में बच्चों को जन्म दे चुके हैं.

आपको बता दें इससे पहले साल 1993 से लेकर 2009 तक मर्दों द्वारा बच्चे जन्म देने को लेकर कोई भी आधिकारिक आंकड़ा सामने नहीं आया था और अब हाल ही में एक 30 वर्षीय ब्रिटिश ट्रांसजेंडर फ्रेडी मैककोनेल द्वारा बेटे को जन्म दिया गया है. अतः इसको लेकर बीबीसी द्वारा एक डॉक्यूमेंट्री (सीहॉर्स) भी बनाई गई थी, जिसे 2019 मेलबर्न अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया गया है. वहीं लिंग परिवर्तन कराकर मर्द बनने के बाद भी बच्चों को जन्म देने के कई मामले सामने आने के बाद कुछ लोगों द्वारा उन पुरुषों की मर्दानगी पर ही सवाल खड़े आकर दिए गए हैं, जिन्होंने बच्चों को जन्म दिया है और साथ ही लोगों का यह कहना है कि अगर कोई मर्द बच्चे को जन्म देता है, तो फिर इसका मतलब कि वो मर्द हो ही नहीं सकता है.  

लाखों में बिके 200 साल पुराने लव लेटर, जानें क्या लिखा था उनमे

 

कैंसर के कारण मरते हैं 50 प्रतिशत कुत्ते, जानिए रोचक तथ्य

स्टेशन पर गाने वाली महिला की कुछ यूँ बदल गई ज़िन्दगी, मिल रहे बड़े ऑफर

जम्मू-कश्मीर से अलग किए लद्दाख में है यह खास जगह, जिसे दुनिया करती है सलाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -