लाखों में बिके 200 साल पुराने लव लेटर, जानें क्या लिखा था उनमे
लाखों में बिके 200 साल पुराने लव लेटर, जानें क्या लिखा था उनमे
Share:

सालों पुरानी चीज़ों का शौक़ कई लोगों को होता है. ये चीज़ें जब बिकती हैं तो इसकी कीमत भी कहीं अधिक होती है. ऐसे ही नेपोलियन के 200 साल पुराने कुछ प्रेम पत्र थे जो करोड़ों में बिके थे. आज हम आपको इन्हीं अनोखे प्रेम पत्रों से जुड़ी जानकारी देने जा रहे हैं. तो चलिए आपको बता देते है ऐसा क्या लिखा था उन  लव लेटर्स में. 

बता दें, फ्रांस के सम्राट नेपोलियन बोनापार्ट द्वारा 200 साल पहले अपनी पत्नी जोसेफिन को लिखे गए तीन प्रेम पत्र कुल 5,13,000 यूरो यानी करीब 3 करोड़ 97 लाख रुपये में नीलाम हुए हैं. जानकारी के अनुसार ये प्रेम पत्र साल 1796 से 1804 के बीच लिखे गए थे, जिसकी नीलामी गुरुवार को फ्रांस के ड्रोउट नीलामी घर में हुई. साल 1796 में इटली अभियान के दौरान लिखे गए एक पत्र में नेपोलियन ने लिखा है, 'मेरी प्यारी दोस्त, आपकी ओर से मुझे कोई पत्र नहीं मिला. जरूर कुछ खास चल रहा है, इसलिए आप अपने पति को भूल गई हैं. हालांकि, काम और बेहद थकावट के बीच में सिर्फ और सिर्फ आपकी याद आती है.' 

वहीं नेपोलियन बोनापार्ट फ्रांस की क्रांति में सेनापति, 11 नवंबर 1799 से 18 मई 1804 तक प्रथम कौंसल के रूप में शासक और 18 मई 1804 से 6 अप्रैल 1814 तक नेपोलियन. के नाम से सम्राट रहा. वह 20 मार्च से 22 जून 1815 में फिर से सम्राट बना. वह यूरोप के अन्य कई क्षेत्रों का भी शासक था. इतिहास में नेपोलियन विश्व के सबसे महान सेनापतियों में गिना जाता है. उसने फ्रांस में एक नई विधि संहिता लागू की थी, जिसे नेपोलियन की संहिता कहा जाता है.

कैंसर के कारण मरते हैं 50 प्रतिशत कुत्ते, जानिए रोचक तथ्य

स्टेशन पर गाने वाली महिला की कुछ यूँ बदल गई ज़िन्दगी, मिल रहे बड़े ऑफर

जम्मू-कश्मीर से अलग किए लद्दाख में है यह खास जगह, जिसे दुनिया करती है सलाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -