मध्य प्रदेश में 207 नए कोरोना के मामले आए सामने, अब तक 459 लोगों की गई जान

मध्य प्रदेश में 207 नए कोरोना के मामले आए सामने, अब तक 459 लोगों की गई जान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना अपने पैर पसार चूका है. वहीं, 24 घंटे के अंदर कोरोना संक्रमण के 207 नए मामले सामने आए. इसके साथ प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 10858 हो गया है. स्वास्थ्य​ विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार , प्रदेश में अब तक 7677 लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं. एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 2666 बची है. वहीं, संक्रमण से अब तक प्रदेश में 459 लोगों की मौत हो गई है.

दरअसल, भोपाल में 80 दिन के बाद कंटेनमेंट क्षेत्र के अलावा मंदिर और धार्मिक स्थल खोल दिए गए हैं. लेकिन, मंदिरों में भक्तों को सिर्फ दर्शन करने की अनुमति दी गई है. अगरबत्ती से लेकर प्रसाद, फूल और जल चढ़ाने पर रोक है. मंदिर में बैठने, भीड़ लगाना और खड़े होकर बातचीत करने की भी मनाही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी करुणाधाम मंदिर पहुंचकर दर्शन किए. चौहान ने प्रार्थना की कि वे नागरिकों की इस विपदा से रक्षा करें. इससे पहले, मध्यप्रदेश में सभी धार्मिक स्थलों को 8 जून से खोल दिया गया था. लेकिन, संक्रमण के चलते भोपाल में इन्हें रविवार तक बंद रखा गया था.

जानकारी के लिए बता दें की भोपाल के लिए एक और खुशखबरी आई है, देश के 20 कोविड-19 संक्रमित शहरों से राजधानी बाहर हो गई है. अब प्रदेश में सिर्फ इंदौर शहर ही है, जो इस सूची में 7वें नंबर पर बना हुआ है. इससे पहले भोपाल 11वें और इंदौर चौथे नंबर पर था. प्रदेश का रिकवरी रेट भी देश में बेहतर हुआ है.  

चलते ऑटो से अपनी इज्जत बचाने के लिए कूद गई 12वी की छात्रा

शादी के बाद विदा हुई दुल्हन, तबीयत खराब का बहाना कर रुकवाई जीप और...

कोरोना से जिंदगी की जंग हारे वरिष्ठ कांग्रेस नेता फिरोज अहमद, जबलपुर में हुई मौत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -