2716 में से मेडिकल में पहुंचे 204 अभ्यर्थी पहुंचे मेडिकल जांच तक
2716 में से मेडिकल में पहुंचे 204 अभ्यर्थी पहुंचे मेडिकल जांच तक
Share:

मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर में सेना की भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया। इस दौरान अभ्यर्थी शारिरीक दक्षता परीक्षा देते रहे। प्रातः 6.15 बजे से मुजफ्फरपुर सहित 5 जिलों के युवकों की दौड़ प्रक्रिया प्रारंभ करवाई गई। इस प्रक्रिया में शनिवार की रात्रि करीब 2 बजे से सेना के अधिकारी अभ्यर्थियों का प्रवेश करवाने में व्यस्त हो गए। बड़े पैमाने पर युवाओं ने भर्ती परीक्षा में भागीदारी की। मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेडमैन हेतु मुजफ्फरपुर,दरभंगा,मधुबनी, शिवहर और सीतामढ़ी के 5394 युवकों ने आॅनलाईन मोड में आवेदन किया था। इनमें से लगभग 3415 युवा भर्ती स्थल पर पहुंचे थे।

हालांकि, युवाओं को भर्ती समय के पूर्व मध्यरात्रि लगभग 2 बजे मैदान में प्रवेश दिया गया था। अभ्यर्थियों के प्रवेश कार्ड की जांच के बाद, अभ्यर्थियों को रफली हाईट जांच का सामना करना पड़ गया। रफली हाइट की जांच के दौरान, 2716 अभ्यर्थी ही प्रतिस्पर्धा में बचे। इसके बाद, जब मेडिकल हुई तो इस परीक्षा को देने के लिए केवल 204 अभ्यर्थी ही बचे रहे। इन अभ्यर्थियों ने दौड़ लगाई।

जो लोग दौड़ के दौरान, तय समय में उचित दूरी पूर्ण कर सके, वे ही अगले चरण के लिए सिलेक्ट हुए। अन्य को भर्ती प्रक्रिया के अलगे चरणों में प्रवेश नहीं दिया गया। पहले दिन लगभग ढाई सौ लोगों ने दौड़ की बाधा पूरी की। भर्ती प्रक्रिया हेतु आॅनलाईन माध्यम से 5709 युवकों ने पंजीयन करवाया। जिसमें पूर्वी चंपारण के 2303 पश्चिमी चंपारण के 2021 और समस्तीपुर के 1385 युवकों का आॅनलाईन रजिस्ट्रेशन करवाया गया।

पुलिस को मिले सैनिक की हत्या के सुराग

ड्रोन मिलने से सुरक्षा एजेंसियां हुई चौकस

सेना ने हंदवाड़ा से पकड़ा लश्कर का आतंकी

भारत ने किया 'आकाश' का सफल परीक्षण

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -