2024- शादियों के लिए ट्रेंड में रहेंगी ये 10 तरह की साड़ियां
2024- शादियों के लिए ट्रेंड में रहेंगी ये 10 तरह की साड़ियां
Share:

शादी का मौसम आ गया है, और यह नवीनतम साड़ी रुझानों में गोता लगाने का समय है जो 2024 में लहरें बना रहे हैं। पारंपरिक क्लासिक्स से लेकर समकालीन ठाठ तक, दुल्हनों के पास चुनने के लिए ढेर सारे विकल्प हैं। आइए उन दस साड़ी शैलियों के बारे में जानें जो इस शादी के मौसम में सुर्खियां बटोरने के लिए तैयार हैं।

1. राजसी बनारसी भव्यता

परंपरा के अनुरूप, बनारसी साड़ियों का वर्चस्व कायम है। जटिल रेशम की बुनाई और भव्य सोने की ज़री का काम इन साड़ियों को उन दुल्हनों के लिए एक कालातीत विकल्प बनाता है जो अपने बड़े दिन पर शाही आकर्षण दिखाना चाहती हैं।

2. मूर्तिकला कांजीवरम उत्कृष्ट कृतियाँ

अपने समृद्ध रंगों और बोल्ड रेशम बनावट के लिए मशहूर कांजीवरम साड़ियाँ जोरदार वापसी कर रही हैं। दुल्हनें इस क्लासिक दक्षिण भारतीय पोशाक में आधुनिकता का स्पर्श जोड़ते हुए, गढ़े हुए डिज़ाइन और जीवंत रंगों का चयन कर रही हैं।

2.1 कांजीवरम पर समसामयिक मोड़

दुल्हनें समकालीन ब्लाउज और अपरंपरागत ड्रेपिंग शैलियों के साथ प्रयोग कर रही हैं, जो पारंपरिक कांजीवरम को एक ताज़ा और स्टाइलिश बदलाव दे रही हैं।

3. शिफॉन में पेस्टल कविता

आकर्षक और अलौकिक लुक के लिए, पेस्टल शिफॉन साड़ियाँ लोकप्रियता हासिल कर रही हैं। नाजुक अलंकरणों से सुसज्जित हल्का कपड़ा दिन की शादियों के लिए बिल्कुल उपयुक्त है, जो सूक्ष्म परिष्कार की आभा पैदा करता है।

4. आकर्षक रफ़ल साड़ियाँ

दुल्हन के पहनावे में एक चंचल और रोमांटिक स्पर्श जोड़ते हुए, रफ़ल साड़ियाँ सबका ध्यान खींच रही हैं। रफल्स की कैस्केडिंग परतें एक सनकी और गतिशील सिल्हूट बनाती हैं, जो इसे आधुनिक दुल्हन के लिए एक आदर्श विकल्प बनाती है।

4.1 परंपरा और प्रवृत्ति का संलयन

पारंपरिक कढ़ाई और रूपांकनों वाली रफ़ल साड़ियाँ पारंपरिक के साथ समकालीनता का मिश्रण करते हुए एक आनंददायक संलयन प्रदान करती हैं।

5. बहुमुखी लहंगा साड़ी

साड़ी की सुंदरता को लहंगे के आराम के साथ जोड़ते हुए, यह हाइब्रिड पोशाक उन दुल्हनों के बीच लोकप्रिय है जो दोनों दुनियाओं का सर्वश्रेष्ठ चाहती हैं। बहता हुआ पल्लू एक पारंपरिक स्पर्श जोड़ता है, जबकि लहंगे का निचला भाग चलने में आसानी सुनिश्चित करता है।

6. कामुक साटन साड़ियाँ

साटन साड़ियाँ अपनी शानदार चमक और चिकनी बनावट के कारण धूम मचा रही हैं। कामुक और ग्लैमरस लुक की तलाश में दुल्हनें पसंद के कपड़े के रूप में साटन का उपयोग कर रही हैं।

6.1 सेक्विन जादू के साथ साटन पर्दे

साटन साड़ियों पर सेक्विन का काम चमक का स्पर्श जोड़ता है, जिससे ये पर्दे शाम के रिसेप्शन और कॉकटेल पार्टियों के लिए पसंदीदा बन जाते हैं।

7. समसामयिक रेशम संलयन

समकालीन प्रिंट, ज्यामितीय पैटर्न और अपरंपरागत रंग संयोजन वाली नवीन रेशम साड़ियाँ आधुनिक दुल्हनों की कल्पना पर कब्जा कर रही हैं। परंपरा और चलन का यह मेल अपने आप में एक बयान है।

8. न्यूनतम लिनन लालित्य

कम अधिक है, और यह मंत्र लिनेन साड़ियों के लिए सच है। न्यूनतम लेकिन सुरुचिपूर्ण लुक की चाहत रखने वाली दुल्हनें लिनन के पर्दे द्वारा प्रदान की जाने वाली सादगी और सुंदरता की ओर आकर्षित हो रही हैं।

8.1 चंचल पल्लू पैटर्न

साड़ी की बनावट को संयमित रखते हुए, दुल्हनें आकर्षण का स्पर्श जोड़ने के लिए पल्लू पर जटिल डिजाइन और चंचल पैटर्न का चयन कर रही हैं।

9. बोल्ड और ब्यूटीफुल बंधनी

बांधनी साड़ियाँ, जो अपने जीवंत टाई-डाई पैटर्न के लिए जानी जाती हैं, एक साहसिक बयान दे रही हैं। जो दुल्हनें अपने पहनावे में रंग और ऊर्जा की झलक चाहती हैं, वे इन पारंपरिक लेकिन ट्रेंडी साड़ियों की ओर रुख कर रही हैं।

10. फंकी और मज़ेदार प्रिंटेड साड़ियाँ

उन अपरंपरागत दुल्हनों के लिए जो आदर्श से मुक्त होना चाहती हैं, विचित्र रूपांकनों और बोल्ड रंगों वाली मुद्रित साड़ियाँ उनकी पसंदीदा पसंद बन रही हैं। 2024 में इन विविध साड़ी शैलियों के केंद्र में आने के साथ, दुल्हनों के पास अपनी शादी के दिन अपनी अनूठी शैली को व्यक्त करने के लिए विकल्पों की एक श्रृंखला है। चाहे वह बनारसी रेशम का शाश्वत आकर्षण हो या रफ़ल साड़ियों का समकालीन आकर्षण, प्रत्येक पसंद दुल्हन के व्यक्तित्व और पसंद को दर्शाती है।

जानिए क्यों खास है आज का दिन?

आज ही के दिन कांग्रेस कमेटी ने स्वीकार किया था भारत का विभाजन, जानिए इतिहास

T20 वर्ल्ड कप 2024 का शेड्यूल आया सामने ! इस दिन होगा भारत-पाक का हाई वोल्टेज मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -