Yamaha YZF-R3 का धांसू अवतार आया सामने, ग्राहकों के लिए होगा सब कुछ खास
Yamaha YZF-R3 का धांसू अवतार आया सामने, ग्राहकों के लिए होगा सब कुछ खास
Share:

गवाहन निर्माता कंपनी Yamaha ने अपनी शानदार स्पोर्ट्स बाइक Yamaha YZF-R3 से पर्दा उठा दिया है. दो नए कलर में 2020 Yamaha YZF-R3 आने वाली है, जिनमें मिड नाइट ब्लैक और आइकॉन ब्लू शामिल हैं. नई यामाहा वाईजेडएफ-आर3 भारत में इस साल के अंत तक लॉन्च होगी. नई बाइक की स्टाइलिंग मौजूदा मॉडल से ज्यादा अट्रैक्टिव है. इसके अलावा इसमें अपग्रेडेड सस्पेंशन और कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

भारतीय बाजार में Evolet ने उतारी ये शानदार Scooter और बाइक, जानिए कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नई यामाहा आर3 कंपनी की MotoGP YZR-M1 बाइक से प्रेरित है, जिसकी वजह से इसकी डिजाइन स्लीक और ज्यादा एयरोडायनैमिक है. नई बाइक में ड्यूल एलईडी हेडलैम्प दिए गए हैं, जो बाइक के स्पीर्टी लुक को शानदार बनाते हैं. हेडलैम्प्स के बीच में एक सेंट्रल एयर इनटेक स्लॉट है, जिससे इंजन कूलिंग के लिए एयर मिलती है. इंजन को अच्छे से ठंडा करने के लिए एयर डक्ट, ओवरलैपिंग फेयरिंग पैनल्स के कॉम्बिनेशन में काम करता है.फ्यूल टैंक की डिजाइन काफी हद तक मौजूदा मॉडल की तरह ही है. बाइक के साइड पैनल्स अपग्रेड किए गए हैं, जो मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा अट्रैक्टिव लुक देते हैं. नई बाइक में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जिसमें बाइक से जुड़ी कई जानकारी मिलती हैं. सस्पेंशन सिस्टम को भी अपग्रेड किया गया है, जिसमें फ्रंट में नए इनवर्टेड फोर्क्स और रियर में मोनोक्रॉस यूनिट दी गई है.

Honda CB Shine से Honda CB Shine SP कितनी है सस्ती, जानिए

कंपनी ने ग्राहकों की सुविधा के लिए नई यामाहा आर3 में मौजूदा मॉडल वाला 321 cc, लिक्विड कूल्ड, इनलाइन 2-सिलिंडर इंजन दिया गया है. यह 42 hp का पावर और 29.6 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स और अडवांस्ड फ्यूल इंजेक्टेड सिस्टम से लैस है. इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा. सेफ्टी के लिए इसमें ड्यूल चैनल एबीएस दिया गया है.नई आर3 की कीमत के बारे में अभी कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है. हालांकि, संभावना है कि इसकी कीमत 3.80 लाख रुपये के आसपास हो सकती है.भारतीय बाजार में इसकी टक्कर कावासाकी निन्जा 300, केटीएम आरसी 390 और बेनेली 302आर से होगी.

Hero MotoCorp की इस ख़ास बाइक की ​दिवाली पर लॉन्च होने की संभावना, जानिए क्या है नया

ये इलेक्ट्रिक स्कूटर Okinawa ने पेश किया, एक बार फुल चार्ज करने पर चलेगा 110 किलोमीटर

Hero Splendor से Honda CB Shine कितनी है दमदार, ये है तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -