काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लिए 202 करोड़ रुपये का बजट अनुमानित
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लिए 202 करोड़ रुपये का बजट अनुमानित
Share:

लखनऊ : प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट श्री काशी विश्वनाथ विशिष्ट क्षेत्र विकास परिषद की तीसरी बैठक में विश्वनाथ कॉरिडोर के लिए 202 करोड़ रुपये का बजट अनुमानित किया गया है। परिषद की नियमावली को भी बैठक में मंजूरी गई। परिषद में नियुक्त अधिकारियों का कार्यक्षेत्र भी विभाजित कर दिया गया है।मुख्य कार्यपाल अधिकारी और लेखा नियंत्रक के अधिकार व कर्तव्य नियमावली में विस्तार से बताए गए हैं। नियमावली के अनुसार, आयुक्त वाराणसी मंडल पदेन अध्यक्ष होंगे। मुख्य कार्यपाल अधिकारी के रूप में विशेष सचिव स्तर के अधिकारी की तैनाती होगी और वह पूर्णकालिक होगा।

सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे

जानकारी के लिए बता दें वित्त नियंत्रक और एसडीएम के एक पद, दो तहसीलदार, एक सहायक अभियंता, लेखाकार, अवर अभियंता सिविल, अवर अभियंता विद्युत, राजस्व निरीक्षक, चार लेखपाल व दो लिपिक की नियुक्ति की जाएगी। इसके अलावा पांच करोड़ रुपये से मंदिर परिसर और विशिष्ट क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार परिषद की ओर से मणिकर्णिका घाट पर शवदाह करने वाले 65 परिवारों के 24 भवनों को गढ़वासी टोला के दो बड़ों भवनों को शिफ्ट करने का प्रस्ताव है। हालांकि इन परिवारों के मकान लेने को लेकर अब तक सहमति नहीं बन पाई है।

जनवरी से प्रारंभ होगा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण कार्य

बस 2 दिन का इंतजार, पर्दे पर आ रही हैं कहानी काशी की

भारत की इस जगह पर मुर्दे भी देते हैं मरने का टैक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -