भारत की इस जगह पर मुर्दे भी देते हैं मरने का टैक्स

Dec 17 2018 04:33 PM
भारत की इस जगह पर मुर्दे भी देते हैं मरने का टैक्स

मरने के लिए तो कोई भी कभी पैसे नहीं देता होगा लेकिन हम आपको आज भारत की एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जहां पर मुर्दो से भी पैसा वसूल किया जाता है. जी हाँ... ये जगह है काशी जहां पर मुर्दो से जलने का पैसा वसुला जाता है. आपको बता दे कि इस टेक्स वसुलने के पिछे एक दिलचप्स कहानी है.

ऐसा माना जाता है कि भगवान शिव की नगरी कही जाने वाली काशी में मरे हुए इंसान कप मोक्ष की प्रप्ति हो जाती हैं. आपको बता दें जिस भी इंसान का अंतिम संस्कार यहाँ पर होता है उसे स्वर्ग की प्राप्ति होती है. यहाँ पर एक ऐसा श्मसान घाट है जहां पर शवों को जलाने का जमावड़ा लगा ही रहता है. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि यहाँ पर एक दिन में लगभग 3 हजार लोगों के शवो को जलाया जाता है. जिस घाट के बारे में हम बात कर रहे है वो है बनारस का मर्णिकर्णिक श्मशान घाट.

इस घाट पर तो मुर्दो के पास से भी टेक्स वसुला जाता है. जी हाँ... यहाँ पर टैक्स वसूलने की शुरुआत राजा हरीशचंद्र के जमाने से हुई थी जो आज तक चली आ रही है. दरअसल इस श्मशान घाट की कई सारी विशेषताएं है. आपको बता दें होली के दिन तो मर्णिकर्णिका घाट पर जलती चिताओं के बीच भस्म से होती खेली जाती है. ऐसा करने से लोगों को भगवान शिव के साथ होली खेलने का आभास होता है. इतना ही नहीं चैत्र नवरात्री अष्टमी को मणिकर्णिका घाट पर जलती चिताओं के बीच मोक्ष की आशा में सेक्स वर्कर पूरी रात डांस भी करती हैं.

बिलकुल औरत की तरह दिखता है ये आदमी, देखकर आप भी धोखा खा जाएंगे

ब्राज़ील के 35 प्रतिशत पुरुषों ने किया है एनिमल सेक्स, जानें इसके और भी फैक्ट्स

इस मंदिर में मूर्तियां करती हैं आपस में बातें, सुनकर लोग हैं हैरान