30 टेस्ट मैचों मे चटकाए 200 विकेट, जानिए कौन है वो उम्दा गेंदबाज
30 टेस्ट मैचों मे चटकाए 200 विकेट, जानिए कौन है वो उम्दा गेंदबाज
Share:

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरु में खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया है. पहली पारी में 87 रनों से पिछड़ने के बाद भी शानदार वापसी करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मैच में 75 रनों से धूल चटाई. वही इस जीत का श्रेय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को जाता है. जिन्होंने दूसरी पारी मे कंगारू टीम के 6 विकेट लिए. 

बताते चले कि आश्विन के  लिए बेंगलुरु का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम काफी लकी रहा है इन्होंने अन्य भारतीय गेंदबाजों की तुलना में कम टेस्ट मैच खेलकर अपने करियर के 200 विकेट पूरे किये है. वहीं वे भारत की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने वालों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर आ गए.

बता दे कि आश्विन ने अभी कुल 30 टेस्ट मैच खेले है और अनिल कुंबले  35 टेस्ट, हरभजन सिंह ने  40 टेस्ट, कपिल देव 38 टेस्ट भारत के लिए सबसे ज़्यादा विकेट लेने वालो की श्रेणी मे सबसे पहला नाम कुंबले का आता है. उन्होंने 619 विकेट चटकाए.  दूसरा नाम  कपिल देव का आता है इन्होंने 434  विकेट लिए है. तीसरा नाम हरभजन सिंह का आता है इन्होंने 417 विकेट लिए है. जहीर खान ने 311 विकेट लिये है.  आर. अश्विन ने  269 विकेट लिए है और बिशन सिंह बेदी ने  266 विकेट लिए है.

IND Vs AUS : रोमांचक मोड़ पर पहुंचा मैच, ऑस्ट्रेलिया ने गवाएं 6 विकेट

IND Vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट गिरे

IND Vs AUS : 274 रनों पर सिमटी भारतीय पारी, ऑस्ट्रेलिया को मिला 188 रनों का लक्ष्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -