खुदाई में मिले 2000 साल पुराने Adidas के जूते
खुदाई में मिले 2000 साल पुराने Adidas के जूते
Share:

कभी कभी ऐसा होता है कि हम कुछ करने बैठे हैं और सैलून पुरानी चीज़ हमे मिल जाए। आज कल ऐसी खबरे बहुत आ रही हैं। कभी खुदाई से खजाना मिलता हैं तो कभी कंकाल। ऐसी खबरे रोज़ ही पढ़ते हैं हम। लेकिन एक ऐसी चीज़ मिली है जो लगती आज के ज़माने की है लेकिन है कई सालों पुरानी। दरअसल,एक फोर्ट में खुदाई में मिला एक काल जूता। ये छोटा काला जूता Northumberland के रोमन फोर्ट से मिला है। इसकी बनावट और स्टाइल आज के ज़माने के ही लगते हैं।

Vindolanda के प्रवक्ता Sonya Galloway ने बताया कि हमें बिलकुल विश्वास नहीं हो रहा कि 'ये जूते Adidas Predator फुटबॉल बूट की तरह दिखते हैं। ये जुटे शेयर करने पर पता चला है कि कई लोगों ने इसे Adidas Predator माना है। देखा गया है कि ये जूता दस साल के बच्चे के नाप का है। इसे देख कर रोमन के लोगों के पहनावे और रहन सेहन का पता चलता है। अभी ये Adidas के जूतों के साइज़ वन के बराबर है। इस जुटे को प्रदर्शन के लिए भेज दिया गया है।

कहा गया है कि ये रोमन साम्राज्य के किले की खुदाई में मिले 420 जूतों में से एक है। और बताया गया है कि एक चमड़े के टुकड़े से बनाया गया है।जूते के बीच कई जगह छेद बने हुए हैं, जो कि फीते बाँधने के लिए दिए गए होंगे। इससे यही साबित होता है कि एडिडास के जूते उस समय में भी चलन में थे।

ये 5 बातें अपने Boss से गलती से भी ना करें

अजीबोगरीब कपल: बॉयफ्रेंड था पहले लड़की और गर्लफ्रेंड था लड़का

इंग्लैड के Royal Family की ये तस्वीरें नहीं देखी होंगी आपने

बाल कटवाने जाती थी लंदन, रिच किड्स की हकीकत जानकर हैरान रह जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -