सैन्य अभियान में ISIS के 200 आतंकी ढेर
सैन्य अभियान में ISIS के 200 आतंकी ढेर
Share:

सीरिया : अमेरिका, फ्रांस, रूस द्वारा सीरिया में इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक द्वारा चलाए जा रहे सैन्य अभियान का असर साफतौर पर नज़र आ रहा है। ये देश आईएसआईएस के खिलाफ लड़ने वाली स्थानीय सेनाओं के साथ भागीदारी कर अपना अभियान चला रहे हैं वहीं विभिन्न राष्ट्रों की संयुक्त सेनाऐं भी इस मामले में इन देशों की कार्रवाईयों को असरकारक बना रही हैं। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक के 200 आतंकियों को तुर्की ने दक्षिणपूर्वी सीमा के पार मार गिराया।

इस्तांबुल में हुए बम विस्फोटों के 48 घंटे के बाद इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक के आतंकियों के विरूद्ध इस तरह की कार्रवाई की गई। इस तरह से तुर्की के प्रधानमंत्री अहमत दावुतोग्लु द्वारा अंकारा में यह जानकारी दी गई कि तुर्की की सेना ने सीरिया और इराक में आईएस के प्रभाव को कम किया है। इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक के प्रभाव को बम वर्षक विमानों की सहायता से बेअसर किया गया है। आईएस के कई ठिकाने ध्वस्त कर दिए गए हैं।

दूसरी ओर इस्तांबुल में हुए हमले के आत्मघाती हमलावर की पहचान आईएस आतंकी के तौर पर हुई है। इस हमले के बाद तुर्की ने जवाबी कदम उठाया है। उल्लेखनीय है कि सुल्तान अहमत स्कव्यार पर विस्फोट हुए जिसमें जर्मनी के 10 पर्यटकों की मौत हुई। दूसरी ओर 17 अन्य घायल हो गए। तुर्की के उपप्रधानमंत्री नुमान कुर्तुलमस ने जानकारी देते हुए कहा कि हमलावर सीरियाई मूल का था। हमलावर ने सीरिया से तुर्की में प्रवेश किया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -