पिलर के गढ्ढे में गिरी 2 साल की मासूम, गांव वालों ने बचाया

भोपाल: रायसेन जिले के बाड़ी स्थित एक गांव में एख दो साल की बच्ची मकान के लिए खोदे जा रहे पिलर में गिर गई. घर वाले उसे घंटो ढुंढते रहे. तभी बच्ची ने आवाज लगाई तो सभी चौंक गए. बुधवार की सुबह 8 बजे बच्ची 10 फीट गहरे गढ्ढे में गिर गई. दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने बच्ची को बाहर निकाला।

अमरावत निवासी चैनसिंह की दो वर्षीय बेटी ज्योति आंगन में खेल रही थी. परिजन अपने-अपने काम में लगे थे. काफी देर तक जब ज्योति नहीं दिखी, तो करीब 1 घंटे तक ग्रामीणों से पूछताछ की गई लेकिन ज्योति का कहीं पता नहीं चला।

ग्रामीणों के कहने पर चैनसिंह ने स्वयं के निर्माणाधीन मकान के गड्‌ढों में देखा तो उन्हें एक गड्ढे से आवाज आई. देखते-देखते पूरा गांव एकत्रित हो गया. इसके बाद बच्ची को निकालने के लिए जेसीबी मंगाई गई और एक दूसरा गढ्ढा खोदा गया। ग्रामीण भी खुदाई के काम में जुट गए।

10 फीट गढ्ढा खोदे जाने के बाद ज्योति को निकाला जा सका. इस दौरान वहां पुलिस भी मौजूद रही. गड्‌ढे से निकालने के बाद ज्योति को तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया. जहां डॉक्टरों ने बच्ची की जांच की. उसे भर्ती कर लिया गया है. डॉक्टरों के अनुसार ज्योति पूरी तरह से ठीक है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -