Share:
इस शहर में शुरू होने जा रही है 17 नई एसी ट्रेनें, आसान होगा सफर
इस शहर में शुरू होने जा रही है 17 नई एसी ट्रेनें, आसान होगा सफर

मुंबई: मुंबई में लोकल ट्रेन को जीवनरेखा भी कहा जाता है. इस आधुनिक युग में लोकल ट्रेन में बीते कुछ वर्षों में बहुत परिवर्तन आया है, लोकल ट्रेन अब मुंबई में एसी डिब्बों के साथ चलती है. मुंबई में एसी लोकल ट्रेन आरम्भ होने के बाद यात्रियों को काफ़ी राहत भी प्राप्त होती है. मुंबई के वेस्टर्न रेलवे द्वारा यात्रियों के सफ़र को और सरल बनाने के लिए चर्चगेट स्टेशन से विरार तक अब 17 नई एसी लोकल ट्रेनों को चलाया जाएगा. इन ट्रेनों को आज से चलाया जा रहा है. 

आपको बता दें कि अब तक चर्चगेट स्टेशन से विरार तक 79 ट्रेन एसी चलाई जा रहीं थीं. अब यह अकड़ा बढ़कर 96 पहुंच जाएगा. एसी लोकल ट्रेनों से यात्रा करने वाले यात्रियों का आंकड़ा बीते कुछ माहों में बहुत ज्यादा हुआ है. मुंबई में एसी ट्रेन लोगों में बहुत लोकप्रिय होती जा रही है. जिसके मद्देनज़र ट्रेन को बढ़ाया गया है. इन ट्रेनों के बढ़ने के पश्चात् लोकल ट्रेनों में भीड़ भी कम होगी. ये सेवाएं सोमवार से शुक्रवार तक एसी सेवाओं के तौर पर चलेंगी तथा शनिवार एवं रविवार को आम लोकल सेवाओं के तौर पर चलेंगी.

ये होगा रूट:-
इन नई 17 एसी लोकल ट्रेनों में से 9 ट्रेन ऊपर की दिशा में और 8 सेवाएं नीचे की दिशा में हैं. अप में नालासोपारा - चर्चगेट, विरार - बोरीवली तथा भायंडर - बोरीवली के बीच एक-एक सेवा, विरार - चर्चगेट के बीच दो सेवाएं और बोरीवली - चर्चगेट के बीच चार सेवाएं हैं. इसी प्रकार, नीचे की दिशा में, चर्चगेट - भायंडर तथा बोरीवली - विरार के बीच एक-एक सेवा है, चर्चगेट -विरार तथा चर्चगेट -बोरीवली के बीच 3-3 सेवाएं होगी. 

14 दलित किसानों को डरा-धमकाकर अतीक अहमद ने छीनी थी बेशकीमती जमीन, योगी सरकार ने कराई मुक्त

छत्तीसगढ़ में दो दिन में दो IED ब्लास्ट, आज मतदान के दौरान हुआ विस्फोट, चपेट में आया CRPF जवान

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में आज पहले चरण का मतदान जारी, वोटिंग के एक दिन पहले हुआ था IED ब्लास्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -