माहे रमजान को खून से रंग रहा ISIS, कोबाने में 164 की गई जान
माहे रमजान को खून से रंग रहा ISIS, कोबाने में 164 की गई जान
Share:

बेरूत : ISIS दुनिया पर आतंक का कहर बरपा रहा है। सारी हदों को पार कर और सभी इस्लामिक नियमों को ताक पर रखकर आईएसआईएस मौत का खेल खेलने में लगा है। इस आतंकी संगठन के आतंकियों को इस बात का ईल्म तक नहीं है कि रमजान के पाक माह में ही वे इस्लाम के खिलाफ काम कर रहे हैं। नमाज़ के दौरान धमाके करना अब इनका शगल बनता जा रहा है। हाल ही में इस आतंकी संगठन ने कुर्द बाहुल्य क्षेत्र कोबाने में जमकर उत्पात मचाया। यहां नरसंहार कर करीब 164 लोगों को मार दिया गया। ये लोग काने शहर के थे। इसी के साथ हर ओर धुंए का गुबार, रक्त रंजित माहौल नज़र आ रहा था और हर कहीं ISIS के आतंकी काले रंग का ध्वज फहरा रहे थे।

बताया जा रहा है कि आईएसआईएस के आतंकियों ने अपनी हार का बदला लेने के लिए इस तरह से हमला किया। काले कपड़ों में लिपटे हुए आईएस के आतंकियों ने राईफल, पिस्टल और बम के साथ इस क्षेत्र पर आतंक मचाया। इस दौरान दिनभर चली हिंसा में 120 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। लोग हमलों से बचने के लिए यहां वहां भागते नज़र आए। इन आतंकियों ने समीप के गांव में भी 26 लोगों की हत्या कर दी। दूसरी ओर कोबाने की सड़कों पर लोगों के शव बरामद किए गए।

इन शवों को गोलियों से छलनी कर दिया गया था। माना जा रहा है कि इन लोगों को काफी करीब से शूट किया गया। आईएसआईएस ने भी हमले में अपने आतंकी खोए और उसे 42 आतंकियों का नुकसान उठाना पड़ा। आईएसआईएस ने कोबाने के प्रवेश वाहन पर भी वाहनों को धमाका कर उड़ा दिया। इसमें महिलाओं की भी जान गई। हर कहीं आईएसआईएस के इस तरह के कृत्य की निंदा की जा रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -