अमेरिका में 1.64 मिलियन बच्चों को हुआ कोरोना
अमेरिका में 1.64 मिलियन बच्चों को हुआ कोरोना
Share:

अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स (AAP) और चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन के हालिया आंकड़ों से पता चलता है कि अमेरिका में 1,640,000 बच्चों को महामारी की शुरुआत के बाद से कोरोना का पता चला है। AAP की रिपोर्ट कहती है कि सप्ताह में 3 से 10 दिसंबर तक कुल 178,823 नए बच्चे कोरोना मामले सामने आए थे, जो कि सबसे अधिक साप्ताहिक वृद्धि थी।

26 नवंबर से 10 दिसंबर तक के दो सप्ताह में बाल कोरोना मामलों में 23 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। बच्चों ने संयुक्त राज्य अमेरिका में सभी पुष्टि किए गए कोरोनावायरस मामलों में 12.2 प्रतिशत का योगदान दिया। AAP की रिपोर्ट के अनुसार, प्रति 100,000 बच्चों की आबादी 2,179 बच्चे संक्रमित पाए गए। रिपोर्ट में कहा गया है कि बच्चों का अस्पताल में भर्ती होने का कुल रिपोर्ट का 1.2 प्रतिशत से 2.9 प्रतिशत है और सभी COVID-19 मौतों का 0 से 0.21 प्रतिशत है।

इस समय, यह प्रतीत होता है कि कोरोना के कारण गंभीर बीमारी बच्चों में दुर्लभ है। हालांकि, बच्चों पर महामारी के दीर्घकालिक प्रभावों पर अधिक डेटा एकत्र करने की तत्काल आवश्यकता है, जिसमें वायरस लंबे समय तक नुकसान पहुंचा सकते हैं। AAP ने संक्रमित बच्चों के शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ इसके भावनात्मक और मानसिक स्वास्थ्य पर भी असर डाला।

कोरोना वैक्सीन चांदी की गोली नहीं है जो महामारी ख़त्म कर देगी: विश्व स्वास्थ्य संगठन

कोरोना की चपेट में आए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों

तेल क्षेत्र में गिरावट आने के कारण सऊदी अर्थव्यवस्था पर पड़ा भारी असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -