ATS का खुलासा : 16 साल की नाबालिग का ISIS से कनेक्शन, सीरिया जाने की थी तैयारी
ATS का खुलासा : 16 साल की नाबालिग का ISIS से कनेक्शन, सीरिया जाने की थी तैयारी
Share:

नई दिल्ली : दुनिया का सबसे खूंखार आतंकी संगठन अपनी संख्या बढ़ाने की जुगत में जगह जगह अपना नेटवर्क फैला रहा है. जन्नत के नाम पर लुभावना अवसर देकर युवाओ को गुमराह कर रहा है. ऐसा ही पुणे में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है जिसमे 16 वर्षीय लड़की के भयानक आतंकी संगठन ISIS से जुड़ने की जानकारी है. महाराष्ट्र ATS के हवाले से मालूम पड़ा की यह लड़की पिछले 4 महीनों से इंटरनेट के जरिए ISIS के बारे में जानकारी हांसिल कर रही है.

सूत्रों के मुताबिक़ यह लड़की श्रीलंका के ISIS एजेंट के संपर्क में आई और इतना ही नहीं इस लड़की ने अगले साल सीरिया जाने की योजना भी बना ली है. ATS की जानकारी के मुताबिक़ फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और ईमेल के जरिए यह लड़की विदेश के कई लोगो के संपर्क में थी. इतना ही नहीं ATS ने खुलासा किया की इस लड़की के व्यवहार में भी बदलाव आने लगा वह पहले जींस पहनती थी लेकिन अब वह बुरका और हिजाब पहनने लगी थी. लड़की एक अच्छे परिवार से है. इस खुलासे के बाद अब ATS यह जानकारी हांसिल करने में लगा हुआ है की वह भारत में और किसके संपर्क में है.

जयपुर से पकड़े गए संदिग्ध से थी संपर्क में-

ATS ने एक और खुलासा करते हुए बताया की इस लड़की का संपर्क राजस्थान से गिरफ्तार किये गए सिराजुद्दीन से भी था. पुलिस को दोनों के बीच हुई बातचीत हाथ लगी है. ISIS ने अगले साल लड़की को सीरिया आने का बुलावा दिया था और इसी के चलते उसने अगले साल सीरिया जाने की पूरी योजना बना ली थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -