ग्वालियर को मिली राहत, 155 सैंपल की रिपोर्ट आई निगेटिव
ग्वालियर को मिली राहत, 155 सैंपल की रिपोर्ट आई निगेटिव
Share:

ग्वालियर : देश के अलग-अलग हॉटस्पॉट से लोग शहर में प्रवेश कर रहे है. जिसकी भनक प्रशासन को नहीं थी. अब इनकी तलाश कर सैंपलिंग करवाई जा रही है. रविवार को इंदौर, पुणे, बैंगलुरू, लखनऊ, भीलवाड़ा, कानपुर, बैतूल, कर्नाटका आदि क्षेत्रों से आए 35 लोगों के सैंपल जिला अस्पताल में लिए गए, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो चुपचाप से अपने घरों में आकर रहने लगे हैं. राहत की खबर तो यह रही कि रविवार को 155 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. जबकि जांच के लिए 130 सैंपल भेजे गए हैं. अबतक 1944 सैंपल जांच के लिए भेजे गए जिसमें से 1607 सैंपल रिपोर्ट निगेटिव और 8 पॉजिटिव पाए गए, जबकि 102 सैंपल बिना जांच के वापस लौट आए है.

बता दें की 8 हॉटस्पॉट क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की गई. अब तक 3 लाख 60 हजार 331 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है, जबकि 7447 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया था. उसमें से 5036 लोगों की अवधि पूर्ण भी हो चुकी है, जबकि क्वारंटाइन में 1389 कोरोना संदिग्ध रखे गए है.

दूसरी तरफ लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे है. 21 अप्रैल को बहोड़ापुर में रहने वाला युवक ट्रक में छिपकर दिल्ली से आया था. जिसका सैंपल लेने के बाद क्वारंटाइन कर लिया गया था. जब उसकी कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आई तो उसे सुपर स्पेशियलिटी के ट्रीटमेंट वार्ड में भर्ती कर लिया गया. साथ ही उसके संपर्क के आए परिजन व रिश्तेदारों को होमक्वारंटान किया गया पर पांच दिन गुजरने के बाद भी परिजनों की सैंपलिंग नहीं की जा सकी है.

भोपाल में कोरोना से संक्रमित 410 मरीज, अब तक 12 की मौत

इंदौर के 105 संक्रमितों में नहीं है कोई लक्षण, फिर भी निकले कोरोना पॉजिटिव

इंदौर में बढ़ा कोरोना का आतंक, मरीजों की संख्या 1207 तक पहुंची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -