सबसे कम उम्र के आतंकी को 5 वर्ष की कैद की सजा

लंदन: इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक के एक आतंकी को परेड के दौरान आॅस्ट्रेलिया के पुलिसकर्मियों का सिर कलम करने की साजिश की गई। किशोर को उम्र कैद की सजा दी गई। यह ब्रिटेन का सबसे कम उम्र का दोषी करार दिया गया। 15 वर्षीय किशोर की पहचान जारी हो गई। दूसरी ओर आतंकवाद भड़काने के आरोप में इस आरोपी को 5 वर्ष कारावास की सजा सुनाई गई.  

हालांकि जिस तरह के नियम हैं उसके अनुसार व्यवस्था के अंतर्गत इसे 5 वर्ष बाद मुक्त कर दिया जायेगा। मिली जानकारी के अनुसार उक्त किशोर को सजा सुनाई गई मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट के न्यायमूर्ति सौंडर्स द्वारा कहा गया कि आॅस्ट्रेलिया में पुलिस द्वारा हस्तक्षेप किया गया। अधिकारों द्वारा हस्तक्षेप नहीं किया गया होता तो इस तरह की भूमिका नहीं निभाई जाती।

इस मामले में यह भी कहा गया है कि क्या 14 वर्ष की आयु में कोई चरमपंथी हो सकता है। इस दौरान यह भी कहा गया है कि आतंकवाद भड़काने के आरोप में इस व्यक्ति को 5 वर्ष जेल में रखा जा सकता है। जिसके बाद व्यक्ति रिहा भी किया जा सकेगा। आदेश के नियमों के तहत व्यवस्था के प्रावधान के अंतर्गत 5 वर्ष बाद इसे रिहा कर दिया जाएगा। पुलिस द्वारा इस मामले में हस्तक्षेप किया गया यही नहीं उनहोंने कहा कि यदि इस आतंकी बच्चे को नहीं रोका जाता तो कई अधिकारियों को यह अपना निशाना बना लेता। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -